Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

INC president:पूर्व गृहमंत्री हो सकते हैं कांग्रेस पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष

INC president

नई दिल्ली- लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को जिस तरह करारी हार का सामना करना पड़ा,उसके बाद पार्टी में इस्तीफों का दौर जारी है।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में अपने इस्तीफे की पेशकश की थी,जिसके बाद पार्टी ने राहुल गांधी के इस्तीफे की पेशकश को खारिज कर दिया था,मगर कांग्रेस अध्यक्ष अपने इस्तीफे को लेकर अड़े थे,जिसके बाद पार्टी ने नए चेहरे की तलाश शुरु कर दी थी।

अब खबरें आ रही हैं कि-राहुल गांधी के उत्तराधिकारी के नाम पर मुहर लग गई है।बताया जा रहा है कि-पार्टी आलाकमान ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे का नाम पार्टी अध्यक्ष के लिए तय किया है।फिलहाल इसको लेकर कोई भी घोषणा नहीं हुई है। हालांकि,सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने लगभग सुशील कुमार शिंदे को अगला अध्यक्ष बनाने का मन बना लिया है।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के अध्यक्ष के लिए कई वरिष्ठ नेताओं के नाम चर्चाओं में थे।ये नाम इस प्रकार हैं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,सुशील कुमार शिंदे,मल्लिकार्जुन खड़गे,पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह और राजस्थान के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट का नाम भी लिया जा रहा था।लेकिन अब खबर है कि पार्टी ने महाराष्ट्र के जाने माने दलित नेता और देश के पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे का नाम फाइनल कर लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.