आजादी का अमृत महोत्सव के तहत फसल बीमा सप्ताह का शुभारंभ…….

प्रचार रथ को कलेक्टर ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया

रायपुर – रायपुर जिले के कम बीमा आवरण वाले क्षेत्रों में वर्तमान खरीफ मौसम वर्ष में कृषकों को जन जागरूकता लाकर अधिक से अधिक कृषकों को बीमा आवरण में लाने हेतु फसल बीमा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के प्रचार.प्रसार के लिए कलेक्टर श्री सौरभ कुमार एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मयंक चतुर्वेदी द्वारा कलेक्टोरेट परिसर रायपुर से प्रचार. प्रसार रथ को हरी झण्डी दिखा कर रवानगी की गई। यह रथ जिले के 56 ग्राम पंचायत में भ्रमण करेगा।

उल्लेखनीय है कि आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर भारत का अमृत महोत्सव अभियान के माध्यम से 1 जुलाई से 7 जुलाई के मध्य फसल बीमा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। कृषि उत्पादन आयुक्त एवं कलेक्टर रायपुर ने जिले के सभी 126 सेवा सहकारी समिति से अधिक से अधिक किसानों से आवेदन प्राप्त कर उन्हें फसल बीमा से लाभान्वित करने को कहा है। इसी तरह सभी चारों विकासखंडों के वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारियों को भी फसल बीमा कराने का लक्ष्य दिया गया है।

आज पहले दिन विकासखंड अभनपुर के 16 ग्राम पंचायत में रथ द्वारा प्रधानमंत्री फसल बीमा का प्रचार.प्रसार किया गया। कलेक्टर द्वारा उप संचालक कृषिएवं फसल बीमा कंपनी के जिला प्रभारी को भी निर्देशित किया गया कि वे जिले के अधिक से अधिक किसानों को फसल बीमा के दायरे में लाएं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.