रायपुर- राजधानी रायपुर के पुरानी बस्ती इलाके में दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां एक युवक ने देर रात एक युवती पर ब्‍लेड के बाद सिर पर हथौड़े से हमलाकर हत्या कर दी। हत्या के बाद युवक ने खुद भी फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतक कमलेश कुमार साहू और अर्चना साहू के बीच प्रेम संबंध था। युवक ने शक में देर रात प्रेमिका की हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार मृतका डायल 112 में कार्य कर रही थी। वहीं युवक भी दुर्ग के पुलगांव स्थित विद्युत विभाग में कार्यरत था। यह पूरा मामला पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र का है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मृतक कमलेश कुमार साहू जो कि इस प्रकरण में मृतिका का हत्यारा है। पुलिस को मौके से प्रेमी का लिखा सुसाइड नोट मिला है। प्रेमी ने लिखा जाना लेख हैं उक्त सुसाइड नोट के अनुसार कमलेश और मृतिका अर्चना साहू दोनों के बीच 12 साल से प्रेम संबंध था। दोनों का विवाह नहीं हुआ था। दोनों एक ही ग्राम फेकारी थाना उतई के रहने वाले हैं। मृतिका अर्चना विगत 5 वर्षों से डायल 112 में काल टेकर की नौकरी कर रही है। मृतक कमलेश का भी लगातार रायपुर में उसके पास आना जाना रहा है। विगत कुछ समय से कमलेश को अर्चना और एक अन्य व्यक्ति के बीच संबंधों को लेकर शक था। जिस कारण वह बहुत ज्यादा परेशान था।

इसी शक में कमलेश ने 12-13 जुलाई की रात लगभग 3:30 बजे को अर्चना के पुरानी बस्ती के किराए के मकान में अर्चना साहू को हथौड़े व ब्लेड से मारकर हत्या कर दी। इसके बाद स्वयं भी फांसी से लटक कर आत्महत्या कर ली। अर्चना के पड़ोसियों ने इस घटना को देखा व अर्चना को बचाने व मृतक को समझाने की कोशिश की परंतु कमलेश ने कमरा बंद कर अर्चना की हत्या कर स्वयं फांसी लगा लिया।

पड़ोसियों से घटना की जानकारी मिलने पर थाना पुरानी बस्ती टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई, जहां मृतिका के कमरे का दरवाजा खोलने पर मृतिका व आरोपी मृतक दोनों मृत अवस्था में मिले। प्रकरण में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.