आईपीएल 2021 की नीलामी में अर्जुन तेंदुल्कर का बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रखा गया !

स्पॉट फिक्सिंग विवाद में फंसने के बाद हाल ही में क्रिकेट में वापसी करने वाली टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शांतकुमारन श्रीसंत और क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर के बेटे तथा मुंबई के तेज गेंदबाज अर्जुन तेंदुलकर को 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली आईपीएल 2021 सत्र की नीलामी के लिए पंजीकृत खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क इस बार भी नीलामी में शामिल नहीं हुए हैं जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्जुन और श्रीसंत को पंजीकृत खिलाड़ियों की सूची में जगह दी गयी है। अर्जुन ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में मुंबई के लिए अपना पदार्पण किया था और वह पिछले कुछ वर्षों से मुंबई इंडियंस के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे। नीलामी के लिए उनका आधार मूल्य 20 लाख रुपये रखा गया है।
आईपीएल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग विवाद में नाम जुड़ने के बाद श्रीसंत का निलंबन पिछले वर्ष सितंबर में खत्म हुआ था जिसके बाद हाल ही में उन्होंने क्रिकेट के मैदान में वापसी की थी और मुश्ताक अली में केरल की तरफ से खेले थे। श्रीसंत का आधार मूल्य 75 लाख है। उन्होंने कुछ समय पहले दावा करते हुए कहा था कि कुछ फ्रेंचाइजों ने उनसे बातचीत की है। इन दो खिलाड़ियों के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स से रिलीज किए गए बल्लेबाज केदार जाधव का आधार मूल्य दो करोड़ और चेन्नई के ही पूर्व खिलाड़ी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का भी आधार मूल्य दो करोड़ तय किया गया है।
हरभजन यूएई में हुए आईपीएल 2020 के सत्र से बाहर रहे थे और उस समय ऐसी उम्मीद लगायी जा रही थी कि वह संन्यास लेंगे लेकिन उनके पंजीकृत खिलाड़ियों की सूची में शामिल होने से उनकी संन्यास लेने की अफवाहों पर विराम लग गया है। टीम इंडिया के अन्य बल्लेबाज हनुमा विहारी का आधार मूल्य एक करोड़ जबकि चेतेश्वर पुजारा का मूल्य 50 लाख तय किया गया है।

इस बीच राजस्थान रॉयल्स द्वारा पिछले सत्र के अपने कप्तान स्टीवन स्मिथ, किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल, कॉलिन इंग्राम, मार्क वुड और मोईन अली का आधार मूल्य दो करोड़ तय किया गया है। स्मिथ को राजस्थान ने रिलीज कर दिया था |

Leave A Reply

Your email address will not be published.