मन की बात में प्रधानमंत्री मोदी बोले- ” कोरोना हमारे धैर्य की परीक्षा ले रहा है…”

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना हमारे धैर्य की परीक्षा ले रहा है।हमें इस वायरस से डरने की जरूरत नहीं है, इससे सतर्क रहने की जरूरत है।बहुत से अपने हमें असमय छोड़कर चले गए।

उन्होंने कहा कि इस समय हमें इस लड़ाई को जीतने के लिए एक्सपर्ट और वैज्ञानिक सलाह को प्राथमिकता देनी है। राज्य सरकार के प्रयत्नों को आगे बढ़ाने में भारत सरकार पूरी शक्ति से जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस जिस रफ्तार से बढ़ रहा है उससे कहीं ज्‍यादा लोग रिकवर भी हो रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आप सबसे आग्रह करता हूं, आपको अगर कोई भी जानकारी चाहिए हो, कोई और आशंका हो तो सही सोर्स से ही जानकारी लें। आपके जो फैमली डॉक्टर हो, आस-पास के डॉक्टर हों, आप उनसे फोन से संपर्क करके सलाह लीजिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना के इस संकट काल में वैक्सीन की अहमियत सभी को पता चल रही है, इसलिए मेरा आग्रह है कि वैक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह में न आएं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत सरकार की तरफ से मुफ्त वैक्सीन का जो कार्यक्रम अभी चल रहा है, वो आगे भी चलता रहेगा। मेरा राज्यों से भी आग्रह है कि वो भारत सरकार के इस मुफ्त वैक्सीन अभियान का लाभ अपने राज्य के ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं।उल्लेखनीय है कि भारत में एक दिन में कोविड-19 के रिकॉर्ड 3,49,691 नए मामले आने के साथ ही संक्रमण के मामले बढ़कर 1,69,60,172 पर पहुंच गए जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 26 लाख के पार चली गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.