महाराष्ट्र में टीपू सुल्तान के नाम पर बने रह चबूतरे पर चला बुलडोजर, हिंदुत्ववादी संगठनों ने किया था विरोध

Written by admin

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के धुले जिले में अवैध रूप से बनाए गए टीपू सुल्तान की अवैध स्मारक को शनिवार को बुल्डोजर से ढहा दिया गया। भाजयुमो ने शिकायत की थी कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के स्थानीय विधायक फारूक अनवर शाह ने धुले के चौक में टीपू सुल्तान का अवैध स्मारक बनाया है। शिकायत के बाद स्मारक को बुल्डोजर की सहायता से हटा दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, धुले में 100 फीट रोड के ठीक बीचो-बीच टीपू सुल्तान का स्मारक बनाया गया था। धुले के भारतीय जनता युवा मोर्चा ने इस स्मारक को हटाने की मांग को लेकर गृहमंत्री और राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा गया था। इसी के साथ एसपी और नगर निगम धुले के आयुक्त को भी पत्र दिया था। इस मामले की शिकायत मिलने के बाद अधिकारियों ने कार्रवाई के निर्देश दिए।

धुले शहर में नगर निगम ने डी मार्ट से बायपास हाइवे तक 100 फीट की सड़क बनवाई है। यहां पर बडे़ पैमाने पर ट्रैफिक भी देखने को मिलता है। यहां टीपू सुल्तान का स्मारक बनवा दिया गया था। भाजपा युवा मोर्चा के रोहित चंदोडे ने अपने साथियों के साथ मिलकर स्मारक को लेकर शिकायत की और कहा कि टीपू सुल्तान के स्मारक को हटाया जाना चाहिए। भाजयुमो ने पत्र में विधायक फारूक शाह के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की थी।

About the author

admin

Leave a Comment