12th cg board state toper 2022 kunti sav

12th cg board state toper 2022 kunti sav,12th cg board state toper 2022 kunti sav

रायपुर MyNews36 – आज दोपहर 12 बजे मंत्री, छ.ग.शासन, स्कूल शिक्षा विभाग, डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के द्वारा बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं व 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया।जिसमे आदर्श ग्राम्य भारती हायर सेकंडरी स्कूल पुसौर की छात्रा कुंती साव ने 98.20 प्रतिशत अंक हासिल कर पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। वहीं 12वीं की प्रावीण्य सूची में रायगढ़ जिले के 4 विद्यार्थियों ने अपनी जगह बनायी है। मेरिट लिस्ट में अभिनव वी एम एच एस स्कूल पुसौर के शिवम साव ने 5 वां स्थान प्राप्त किया है। उन्हें 95.40 % अंक मिले हैं।

इसी तरह प्रावीण्य सूची में आदर्श ग्राम्य भारती हायर सेकंडरी स्कूल पुसौर के छात्र एकांत प्रधान को 95 % अंक के साथ 6वां और नीति पांडेय को 94.60% अंक के साथ 8 वां स्थान मिला है।इसके अलावा 10वीं में रायगढ़ जिला से सुमन पटेल ने 98.65 प्रतिशत के साथ टॉप किया है। 10 वीं में दूसरे स्थान पर आशिफ़ा शाह, टॉपर में कांकेर की सोनाली बाला भी शामिल है।

12वीं की स्टेट टॉपर कुंती साव की इस सफलता और बेहतर परिणाम हासिल करने पर खुशी जाहिर करते हुए तेलघानी विकास बोर्ड के अध्यक्ष (राज्यमंत्री दर्जा) व साहू समाज,युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप साहू ने शुभकामना व बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।अध्यक्ष साहू ने कुंती साव को समाज का गौरव कहा साथ ही उनके माता-पिता व गुरुजनों को भी बधाई दी।

अध्यक्ष साहू ने कहा कि कोरोना के बाद पहली बार ऑफ़लाइन एग्जाम आयोजित किया गया था। इस वजह से कई छात्र अनुत्तीर्ण भी रहे।साहू ने उत्तीर्ण हुए छात्रों की उज्वल भविष्य की कामना की और अनुत्तीर्ण छात्रों को बिना हताश हुए दोगुनी मेहनत के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.