कांकेर MyNews36 प्रतिनिधि- जिले के पखांजूर नगर पंचायत के पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष असीम राय के घर पर प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के नाम पर बुलडोजर चला दिया। बता दें कि प्रशासन द्वारा एक दिन पहले ही पूर्व अध्यक्ष असीम राय को इस अतिक्रमण के संबध में नोटिस दिया गया था और एक दिन में ही सुनवाई पूरी कर 24 घंटे पूरे होते ही अतिक्रमण भी हटा दिया गया।

वहीं प्रशासन की इस कार्यवाही को पूर्व अध्यक्ष ने राजनैतिक दुर्भावना की कार्यवाही बताते हुए कहा कि- शासकीय रिक्त भूमि के पटटे देने का विरोध किया था,जिसके चलते उन्हें प्रशासन द्वारा टारगेट किया जा रहा है। इस मकान को भाजपा नेता द्वारा कुछ वर्ष पूर्व खरीदा गया था।पर इस जमीन का पटटा नहीं था। वर्ष 2011 में पखांजूर के तात्कालिक तहसीलदार ने नियम कायदों को दर किनार कर इस जमीन का पटटा दे दिया था,पर वर्ष 2014 में पखांजूर तहसीलदार द्वारा इन फर्जी पटटों की शिकायत के बाद कांकेर कलेक्टर ने वर्ष 2011 में जारी समस्त पटटे निरस्त कर दिए थे और इस भूमि से अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया था।

इसी आदेश के परिपालन में आज प्रशासन ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया है। इस आदेश के परिपालन में पखांजूर तहसीलदार ने 14 जुलाई को असीम राय को नोटिस जारी किया और 15 जुलाई को सुनवाई का मौका दिया और 24 घण्टा में ही पूरी सुनवाई कर अतिक्रमण हटाने का नोटिस जारी कर दिया।उसके बाद दरवाजे में नोटिस चस्पा कर दिया।गुरुवार को प्रशासन के अधिकारी दल बल के साथ पहुंचे और अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही कर दी।प्रशासन ने इस अतिक्रमण हटाने के लिए रात से ही तैयारी शुरू कर दी थी और 15 जुलाई की शाम ही जेसीबी और पोकलैंड को मंगवा लिया गया था।

MyNews36 प्रतिनिधि एस.डी.ठाकुर की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.