कोरोना के मौजूदा हालातों पर आज रात 8 बजे प्रधानमंत्री मोदी की अहम बैठक,कई बड़े अधिकारी होंगे शामिल

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर देश में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति और जारी टीकाकरण अभियान की समीक्षा करेंगे।यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने दी है।यह बैठक आज रात 8 बजे होगी।

प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के साथ राज्यपालों और उपराज्यपालों के साथ बैठक कर कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा की थी। इससे पहले वे मुख्यमंत्रियों के साथ दो बैठकें कर चुके हैं।

देश में शनिवार को कोविड-19 के रिकॉर्ड 2,34,692 नए मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,45,26,609 हो गई है, वहीं एक दिन में अब तक सर्वाधिक 1,341 लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 1,75,649 हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह आठ बजे के अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 16 लाख से अधिक हो गई है। संक्रमण के मामलों में लगातार 38वें दिन वृद्धि हुई है।

देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 16,79,740 हो गई है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 11.56 प्रतिशत है जबकि संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की दर गिरकर 87.23 प्रतिशत रह गई है। इस बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,26,71,220 हो गई है और मृत्यु दर गिरकर 1.21 प्रतिशत हो गई है।

कांग्रेस ने लगाया लापरवाही का आरोप

कांग्रेस ने शनिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना महामारी से निपटने की बजाय पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचार करके बेरुखी और लापरवाही का परिचय दे रहे हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री को दिल्ली में रहकर अपना काम करना चाहिए और मुख्यमंत्रियों के साथ समन्वय बनाकर कोरोना से निपटना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री दिल्ली में रहकर कोरोना महामारी की स्थिति से निपटने की बजाय पश्चिम बंगाल में सभाएं कर रहे हैं। उनकी तरफ से यह हैरान करने वाली बेरुखी दिख रही है।

चिदंबरम ने कहा कि मैं आशा करता हूं कि पश्चिम बंगाल के लोग इसका संज्ञान लेंगे और उन्हें हैरान कर देने वाला जवाब देंगे। कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने भी दावा किया कि प्रधानमंत्री ‘घोर लापरवाही’ का परिचय दे रहे हैं, जिसके लिए जनता सबक सिखाएगी। (भाषा)

Leave A Reply

Your email address will not be published.