दिखने लगा लॉकडाउन का असर, छत्‍तीसगढ़ में घटने लगा कोरोना दर

रायपुर – लॉकडाउन और कोरोना गाइड लाइन के प्रति लोगों के अनुशासन का असर धीरे-धीरे दिखने लगा है। राज्य में तीन दिन से पाजिटिविटी की दर कम हो रही है। मंगलवार को यह दर 27 फीसद रही। लेकिन मौत के आंकड़े अब भी चिंताजनक बने हुए हैं।

इस दिन प्रदेश में एक ही दिन में 236 लोगों की जान गई, जो अब का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही 10 पुरानी मौतों को भी आंकड़े में शामिल किया गया है। इस वजह से कुल 246 मौतें दर्ज हुई है। राहत की बात यह है कि बीत दो दिनों से प्रदेश में जितने नए केस आ रहे हैं लगभग उतने ही मरीज कोरोना को हराने में सफल हो रहे हैं।

प्रदेश के पांच जिलों में अब भी नए केस की संख्या हजार से ऊपर बनी हुई है। प्रदेश में सबसे पहले लाकडाउन लगाने वाले दुर्ग जिले में संक्रमितों की संख्या में कमी लगातार बनी हुई है। राज्य के 11 जिले अब भी ऐसे हैं, जहां संक्रमितों की संख्या पांच सौ से अधिक है। मंगलवार को रायपुर में 54 व बिलासपुर में 37 लोगों की मौत हुई है

सरगुजा संभाग में भी बढ़ रहे आंकड़े

सरगुजा जिला व इस संभाग के जिलों में संक्रमण के आंकड़े अब भी ज्यादा हैं। सोमवार को सरगुजा में 481, सूरजपुर में 461, जशपुर में 410 और कोरिया में 436 नए केस मिले हैं। कोरिया में पांच और जशपुर में एक की मौत भी हुई है।

कबीरधाम में 455 नए मरीजों के लिए आठ मौत

कबीरधाम जिले में मंगलवार को 455 केस मिले, जबकि आठ लोगों की मौत भी हुई। बालोद में 434 मरीज मिले व पांच की जान गई। गरियाबंद में 367 नए केस और पांच मौत दर्ज की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.