छत्तीसगढ़ बड़ी खबर राजनीति शहर और राज्य समाचार

रेत माफिया कर रहे रेत की अवैध तस्करी…तेलंगानाऔर महाराष्ट्र जा रही रेत

विधायक विक्रम मंडावी ने की कलेक्टर से कार्यवाही की मांग

बीजापुर MyNews36 प्रतिनिधि- बीजापुर जिले से रेत माफियाओं द्वारा रेत की तस्करी धड़ल्ले से जारी है ।तेलांगाना- महाराष्ट्र में अवैध तरीके से रेत तस्करी के आरोपों के बीच विधायक विक्रम मंडावी ने कलेक्टर रितेश अग्रवाल को पत्र लिखकर कार्यवाही की मांग की है. विधायक ने कहा कि अन्य राज्यों में तस्करी से प्रदेश और जिले को सीधा राजस्व का नुकसान हो रहा है। तारलागुड़ा, चेन्दूर, भद्रकाली तेलांगाना से कुछ किमी की दूरी पर हैं।वहीं तिमेड से महाराष्ट्र महज 1 किमी दूरी पर है।

दरअसल जिले में सीमावर्ती इलाके में 4 रेत खदानों की नीलामी हुई है, जहां ग्रामीणों से रेत के अवैध तस्करी कर तेलांगाना- महाराष्ट्र में भेजा जाता है। तारलागुड़ा, चेन्दूर, भद्रकाली और तिमेड सीधे तेलांगाना और महाराष्ट्रा से जुड़े हैं. जहां से रेत की कालाबाजारी दीगर राज्यों में आसान है।

पटनम क्षेत्र से अवैध तस्करी की शिकायत क्षेत्रवासियों ने विधायक से की थी. जिसके बाद बीजापुर के विधायक विक्रम शाह मंडावी ने कलेक्टर को पत्र लिखकर कार्यवाही करने की मांग की है।वहीं विधायक ने कहा कि तस्करी से राजस्व का बड़ा नुकसान सरकार को होना तय है. इसीलिए तस्करी को रोककर तस्करों पर कार्यवाही जरूरी है।

MyNews36 प्रतिनिधि एस. डी. ठाकुर की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *