बैलाडीला ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के सदस्य ने सरकार से लॉक डाउन के दौरान का रोड टैक्स माफ करने की मांग

दंतेवाड़ा /गीदम MyNews36 प्रतिनिधि : लॉकडाउन के दौरान भी राज्य सरकार द्वारा ट्रक मालिकों से रोड टैक्स वसूलने के आरोप बैलाडीला ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के सदस्य राहुल असरानी ने लगाया हैं। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के दौरान राज्य ही नही बल्कि पूरा देश कोरोना के खौफ से थम गया था। सरकार ने लोगो को घर में रहने कहा था। छत्तीसगढ़ सरकार ने भी सारे काम बंद करवा दिये थे।ट्रक मालिको के सभी ट्रक लॉकडाउन के कारण दो महीने खड़ी थे। सरकार ने सभी लोगो से कार्य बंद करने का अनुरोध किया था ।

उन्होंने कहा जब सरकार ने काम बंद करने का अनुरोध किया था तो फिर सरकार खड़ी गाडी का रोड टैक्स कैसे ले सकती है। क्या सारे नियम कानून सिर्फ जनता के लिए है।बैलाडीला ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के सदस्य राहुल असरानी ने बताया कि काम बंद होने पर आर्थिक मार झेल रहे ट्रक मालिकों से छत्तीसगढ़ की कॉंग्रेस सरकार टैक्स माफ़ करना तो दूर पेनाल्टी के साथ टैक्स वसूली कर रही है।

उन्होंने बताया जब उन्होंने अपनी गाड़ी सीजी 18 जे 9677 का अप्रैल 2020 से जून 2020 तक तीन महीनों के समय का रोड टैक्स 5600 रुपये जमा किया तो राज्य सरकार द्वारा रोड टैक्स के साथ 1400 रु पेनाल्टी भी लिया गया। जबकि इस दौरान लॉकडाउन के कारण अधिकतर समय ट्रकों के पहिये थमे रहे थे। राज्य सरकार को ट्रक मालिको की आर्थिक दशा को देखते हुये इस समयकाल का रोड टैक्स माफ कर देना चाहिये।लेकिन राज्य सरकार द्वारा रोड टैक्स माफ करना तो दूर उस पर पेनाल्टी भी लगायी जा रही है।

MyNews36 प्रतिनिधि एस.डी. ठाकुर की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.