ICCWorldcup 2k19

रायपुर।भारत को आज (मंगलवार को) बर्मिंघम में क्रिकेट वर्ल्ड कप में बांग्लादेश का सामना करना है। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाना चाहेगी,वहीं कप्तान विराट कोहली के निशाने पर एक खास रिकॉर्ड रहेगा।वे 31 रन बनाने के साथ ही बल्लेबाजों के खास ग्रुप में शामिल हो जाएंगे।

विराट आईसीसी वर्ल्ड कप में अभी तक 23 मैचों में 48.445 की औसत से 969 रन बना चुके हैं। वे वर्ल्ड कप में 1000 रन का जादुई आंकड़ा पूरा करने से मात्र 31 रन दूर हैं। वे ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। उनसे पहले सचिन तेंडुलकर (2278) और सौरव गांगुली (1006) इस विशेष ग्रुप में शामिल हो चुके हैं।

लगातार पांच फिफ्टी प्लस पारियां खेल चुके विराट

विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में चल रहे है। उन्होंने पिछले मैच के दौरान वर्ल्ड कप में लगातार पांच फिफ्टी प्लस पारियां खेलने वाले पहले कप्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में 82 रन बनाकर इस क्रम की शुरुआत की थी। उन्होंने इसके बाद परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 77 और अफगानिस्तान के खिलाफ 67 रन बनाए।विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 72 रन बनाने के बाद पिछले मैच में बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ अर्द्धशतक (66) लगाते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

विराट इस वर्ल्ड कप में अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पा रहे हैं। वे लगातार पांच अर्द्धशतक लगाने के बावजूद एक को भी शतक में नहीं बदल पाए हैं।वे इस कमी को बांग्लादेश के खिलाफ दूर कर बड़ी शतकीय पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाकर सेमीफाइनल में पहुंचाना चाहेंगे।वे इस वर्ल्ड कप में 6 पारियों में 63.66 की औसत से 382 रन बना चुके हैं।

भारत 7 मैचों से 11 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे क्रम पर है जबकी बांग्लादेश 7 मैचों से 7 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। भारत 1 अंक और हासिल करते ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा जबकि बांग्लादेश को अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए शेष बचे दोनों मैच हर हाल में जीतने होंगे।

Summary
0 %
User Rating 0 Be the first one !
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन संघ अम्बागढ़ चौकी में बैठक सम्पन्न

राजनांदगांव-छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन संघ की बैठक बी आर सी भवन अम्बागढ़ चौकी में प्रांत…