icc world cup 2019
icc world cup 2019

लंदन-जेसन होल्डर की अगुआई वाली वेस्टइंडीज टीम तेज गेंदबाजों के दम पर गुरूवार को पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब मैदान में उतरेगी तो उसका इरादा विश्व कप में अपना खोया गौरव लौटाने का होगा।

icc world cup 2019

दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज ने पहले मैच में पाकिस्तान को मात्र 105 रन पर ढेर कर सात विकेट से जीत दर्ज की थी।ओशाने थॉमस ने चार विकेट झटके थे उन्हें आंद्रे रसेल,शैल्डन कॉटरेल और कप्तान होल्डर का पूरा सहयोग मिला।

वेस्टइंडीज ने विश्व कप 1975 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया था और उस टीम में चार तेज गेंदबाज थे।चार साल बाद लॉर्ड्स पर फाइनल में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब बरकरार रखा।उस टीम में एंडी राबटर्स,माइकल होल्डिंग,कोलिन क्रोफ्ट और जोएल गार्नर थे।मौजूदा टीम में उस दर्जे के तेज गेंदबाज नहीं है लेकिन केमार रोच और शेनोन गैब्रियल के बिना पाकिस्तान को सस्ते में समेटकर उसके गेंदबाजों ने साबित कर दिया कि उनमें कितना दम है।

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया लेकिन इस मैच में उनके सामने चुनौती कड़ी होगी।पिछले तीन में से दो टी20 विश्व कप जीत चुकी वेस्टइंडीज टीम के लिए थॉमस ने अभ्यास मैच में डेविड वॉर्नर को सस्ते में आउट किया था।

वेस्टइंडीज की एक कमजोरी यह है कि बाउंसर जैसे हथियार को वे बार-बार इस्तेमाल करते हैं।दूसरी ओर एक साल के प्रतिबंध के बाद लौटे वॉर्नर और स्टीव स्मिथ शार्ट गेंदों को झेलने में माहिर हैं|वेस्टइंडीज के पास क्रिस गेल जैसा शानदार बल्लेबाज है जो अपने दम पर मैच जिताने का माद्दा रखता है।

Summary
0 %
User Rating 0 Be the first one !
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In अंतर्राष्ट्रीय ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Temple:दुनिया का सबसे अमीर मंदिर लेकिन भगवान सबसे गरीब,नहीं चुका पाए कर्ज

भारत मंदिरों का देश है।यहां पर जितने मंदिर उतने ही उनमें रहस्य और अलग-अलग मान्यताएं छिपी ह…