Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

ICC world cup 2019: ICC का मजाक, लिखा- इसलिए मां कहती थी चौका बरतन आना चाहिए

ICC world cup 2019

मुंबईआईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार खिताब जीता। पहले स्कोर लेवल होने के बाद मैच सुपर ओवर तक गया, लेकिन सुपर ओवर भी टाई हो गया, जिसके बाद आईसीसी के नियम के तहत इंग्लैंड को बाउंड्री काउंट के आधार पर विजेता घोषित किया गया। इस फैसले के बाद इस नियम के लिए आईसीसी को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। कई मौजूदा खिलाड़ियों, पूर्व खिलाड़ियों और सेलिब्रिटी खुलकर आईसीसी की आलोचना कर रहे हैं। इस कड़ी में बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन भी शामिल है। बिग बी भी मानते हैं कि आईसीसी के अजीब नियम के चलते ही इंग्लैंड को खिताब मिला। उन्होंने मजाक उड़ाते हुए लिखा कि इसलिए मां कहती थी चौका बरतन आना चाहिए।

बहरहाल विश्व कप चैंपियन का फैसला जिस नियम से हुआ, उसके बाद से आईसीसी निशाने पर है। अमिताभ बच्चन ने भी आईसीसी पर तंज कसते हुए इस नियम का मजाक उड़ाया। उन्होंने हंसी की इमोजी लगाते हुए लिखा- इसीलिए मां कहती थी कि “चौका” बरतन आना चाहिए।


इतना ही नहीं बिग बी ने एक और ट्वीट किया। इसमें एक जोक लिखते हुए उन्होंने आईसीसी के नियम का मजाक उड़ाया। उन्होंने लिखा- आपके पास 2 हजार रुपए हैं और मेरे भी 2 हजार रुपए हैं। आपके पास 2000 का एक नोट है, मेरे पास 500 के 4 नोट हैं, तो कौन ज्यादा अमीर।

आईसीसी – जिसके पास 500 के 4 नोट हैं वो ज्यादा अमीर।

इस ट्वीट के बाद बिग बी ने आईसीसी ने इस नियम को गुरु मानकर प्रणाम किया


गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन क्रिकेट के जबर्दस्त फैन हैं और समय-समय पर वे क्रिकेट मैचोंं को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। साल 2011 में भारत के वर्ल्ड कप जीतने पर उन्होंने जमकर जश्न मनाया था।

नियम को लेकर घिरा आईसीसी

बता दें कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल रोमांच की सारी हदें पार कर गया। लॉर्ड्स पर पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 241 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 50 ओवरों में 241 रन बनाकर आउट हो गई। मैच टाई हुआ और सुपर ओवर में चला गया। सुपर ओवर में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 15 रन बनाए, जवाब में न्यूजीलैंड ने भी 15 रन बनाए। इसके बाद आईसीसी के नियम के मुताबिक ज्यादा बाउंड्री लगाने की वजह से इंग्लैंड को विजेता घोषित कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.