Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Icc World Cup 2019:इंग्लैंड ने टॉस जीतकर की पकिस्तान को पहली बल्लेबाजी करने का न्यौता

toss
toss

लंदन-विश्व कप 2019 में सोमवार को खेले जा रहे मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है।इंग्लैंड की टीम में लियाम प्लंकेट की जगह मार्क वुड को टीम में शामिल किया गया है।पाकिस्तानी टीम में भी दो बदलाव किए गए हैं।अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक और आसिफ अली को प्लेइंग XI में जगह दी गई है।नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज मैदान पर दोनों ही टीम अपना दूसरा मुकाबला खेलने उतरेंगी।

toss
toss

पाकिस्तान जहां अपने पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज से हारकर आ रहा है तो इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका पर मिली विशाल जीत का सिलसिला बरकरार रखने उतरेगा।दोनों ही टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे की बारिकियों से वाकिफ होंगे,क्योंकि विश्व कप शुरू होने से ठीक पहले इंग्लैंड और पाकिस्तान ने एकदिवसीय सीरीज खेली थी।जिसका फायदा दोनों ही टीम उठाना चाहेगी।

वन-डे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

toss
toss

यह मुकाबला ट्रेंट ब्रिज में हो रहा है।यह वही मैदान है जहां वन-डे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना था। इंग्लैंड ने 19 जून 2018 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट पर 481 रन बनाए थे।रोचक यह भी है कि इंग्लैंड यहां दो बार 400 से अधिक का स्कोर बना चुका है।उसने 30 अगस्त 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ 444 रनों का स्कोर खड़ा किया था।ये दोनों ही मुकाबले इंग्लैंड के नाम रहे थे।अगर इंग्लिश बल्लेबाज फिर फॉर्म में आ गए तो यहां एक और बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है,जबकि बैटिंग में संघर्ष कर रही पाकिस्तान के लिए बड़ मुश्किल हो सकती है।

प्लेइंग XI इस प्रकार हैंः

इंग्लैंडः जेसन रॉय,जॉनी बेयरस्टो,जो रूट, इयोन मॉर्गन (कप्तान),बेन स्टोक्स,जोस बटलर,मोइन अली,क्रिस वोक्स,जोफ्रा आर्चर,आदिल राशिद,मार्क वुड।

पाकिस्तान: फखर जमान,इमाम-उल-हक,बाबर आजम,सरफराज अहमद (कप्तान व विकेटकीपर),आसिफ अली,मोहम्मद हफीज,हसन अली,मोहम्मद आमिर,शादाब खान,शोएब मलिक और वहाब रियाज।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.