icc world cup 2019
icc world cup 2019

लंदन-प्रबल दावेदारों में शुमार की जा रही मेजबान इंग्लैंड टीम पाकिस्तान के खिलाफ सोमवार को ट्रेंटब्रिज में होने वाले मुकाबले में तेज गेंदबाज मार्क वुड को शामिल कर सकती है।यह मैदान बल्लेबाजों की ऐशगाह माना जाता है।सोमवार को मुकाबला उसी पिच पर खेला जाएगा जिस पर इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट में दो बार सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड बनाया है। पहले पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में तीन विकेट पर 444 रन बनाए थे जबकि पिछले साल इसी पिच पर छह विकेट पर 481 रन जोड़े थे।

icc world cup 2019
icc world cup 2019

पहली बार विश्व कप जीतने को बेताब इंग्लैंड की टीम ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 104 रन से हराया था।तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट लिए थे और अब ससेक्स के स्पीडस्टर मार्क वुड के जुड़ने से उनके तेज आक्रमण में और धार आ जाएगी।वह शार्टपिच बाउंसर के जरिए पाकिस्तान के बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेना चाहेंगे जो विंडीज के खिलाफ नाटिंघम में खेले गए मुकाबले में विंडीज के पेसरों के बाउंसर नहीं झेल पाए थे और महज 105 रन पर ढेर हो गए थे।

icc world cup 2019
icc world cup 2019

हालांकि पाकिस्तान की टीम लगातार 11 वन-डे मैच हारने के बाद जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। पाकिस्तान के लिए अभी तक ये वर्ल्ड कप निराशाजनक ही रहा है।अभ्यास मैच में उन्हें जहां अफगानिस्तान से हार मिली वहीं पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने बुरी तरह रौंदा।

इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने कहा, ‘हमने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज का मैच देखा।कैरेबियाई टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी की।हमने वही देखकर वुड को टीम में मौका दिया है ’इस सत्र की शुरुआत से वुड ने अब तक सिर्फ 13.1 ओवर डाले हैं चूंकि उनके टखने की चोट फिर उभर आने का खतरा था।इंग्लैंड 2015 विश्व कप में पहले दौर में बाहर होने के बाद वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई ।पहले मैच में आठ विकेट पर 311 रन पर आउट हुई इंग्लैंड टीम को आर्चर ने जीत तक पहुंचाया।

ग्राहम थोर्प के मुताबिक, ‘हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करेंगे लेकिन 500 जैसा कोई आंकड़ा जेहन में लेकर नहीं चल रहे हैं।हमें प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाना होगा। हमारी निगाह जीत पर हैं।’

बल्लेबाजों की ऐशगाह पिचों पर भले ही इंग्लैंड टीम के 500 रन बनाने के कयास लगाये जा रहे हों लेकिन इन अटकलों से परे मेजबान का पूरा फोकस सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के अगले मैच पर है।

Summary
0 %
User Rating 0 Be the first one !
Load More Related Articles
Load More By MyNews36
Load More In अंतर्राष्ट्रीय ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Loksabha speaker : युवा जोश को दी तरजीह,ओम बिड़ला लोकसभा के नए स्पीकर

नई दिल्ली- राजस्थान के बूंदी से सांसद ओम बिड़ला लोकसभा के नए अध्यक्ष होंगे।सारे पूर्वानुमा…