Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Icc World Cup 2019:रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्ट इंडीज को दी मात,कूल्टर नाइल ने ज्यादा अर्धशतक

icc world cup 2019
icc world cup 2019

नॉटिंघम-ऑस्ट्रेलिया ने एक रोमांचक मैच में वेस्टइंडीज को 15 रनों से हरा दिया है।ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 49 ओवर में 288 रन बनाए।इसके जवाब में वेस्ट इंडीज की टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 273 रन बना सकी।

icc world cup 2019
icc world cup 2019

इससे पहले स्टीनाथन कोल्टर नाइल के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (92) और स्टीव स्मिथ के जुझारू अर्द्धशतक (72) की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ मजबूत स्कोर खड़ा किया।ऑस्ट्रेलिया एक समय 79 रनों पर 5 विकेट खोकर संकट में घिर गया था,इसके बाद पुछल्ले बल्लेबाजों के महत्वपूर्ण योगदान से टीम ने 49 ओवरों में 288 रन बनाए।

icc world cup 2019
icc world cup 2019

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।उसके गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित करते हुए ऑस्ट्रेलियाई शीर्षक्रम को ध्वस्त किया।ओशिन थॉमस की झन्नाटेदार गेंद पर कप्तान एरोन फिंच (6) विकेटकीपर शाई होप को आसान कैच दे बैठे।डेविड वॉर्नर ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन वे मात्र 3 रन बनाकर शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर बैकवर्ड पाइंट पर हेटमायर को कैच थमा बैठे।उस्मान ख्वाजा शॉर्ट पिच गेंदों से परेशान थे और इसी बीच आंद्रे रसेल की फुलपिच गेंद पर गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेटकीपर होप ने एक हाथ से शानदार कैच लपका। ख्वाजा ने 13 रन बनाए।

कॉटरेल की बाउंसर को पुल करने के प्रयास में ग्लेन मैक्सवेल ने विकेटकीपर होप को कैच दे दिया और ऑस्ट्रेलियाई टीम 38 रनों पर 4 विकेट खोकर संघर्ष करती दिखी।इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने जेसन होल्डर की गेंद पर निकोलस पूरन को कैच थमा दिया।उन्होंने 19 रन बनाए। 79 रनों पर 5 विकेट की विषम स्थिति के बाद स्मिथ को एलेक्स कैरी का साथ मिला और इनके बीच छठे विकेट के लिए 68 रनों की भागीदारी हुई।एलेक्स कैरी 55 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 45 रन बनाने के बाद आंद्रे रसेल की गेंद पर विकेटकीपर होप को कैच थमा बैठे।स्मिथ ने कॉटरेल की गेंद पर चौका लगाकर फिफ्टी पूरी की।उन्होंने 77 गेंदों में 5 चौकों की मदद से फिफ्टी पूरी की।कोल्टर नाइल ने 41 गेंदों में फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 5 चौके और 1 छक्का लगाया।

icc world cup 2019
icc world cup 2019

स्मिथ ने थॉमस की गेंद पर लांग लेग पर कॉटरेल को कैच थमाया।उन्होंने 103 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 73 रन बनाए।उन्होंने सातवें विकेट के लिए कोल्टर नाइल के साथ 102 रन जोड़े।कोल्टर नाइल अपने पहले शतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन वे 92 रन बनाने के बाद ब्रैथवेट की गेंद पर जेसन होल्डर को वाइड लांग ऑफ पर कैच थमा बैठे।उन्होंने 60 गेंदों का सामना कर 8 चौके और 4 छक्के लगाए।ब्रैथवेट ने इसके बाद मिचेल स्टार्क को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया। ब्रैथवेट ने 67 रनों पर 3 विकेट लिए।ओशिन थॉमस,कॉटरेल और रसेल ने 2-2 विकेट लिए।

दोनों टीमें अपने-अपने पहले मैच शानदार अंदाज में जीत चुकी हैं इसके चलते रोमांचक मुकाबले की उम्मीद रहेगी।वेस्टइंडीज ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर डैरेन ब्रावो की जगह इविन लुईस को शामिल किया।ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान पर 7 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की थी।पाकिस्तान की पारी को मात्र 105 रनों पर समेटने के बाद विंडीज ने 218 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया था। उधर ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 91 गेंद शेष रहते 7 विकेट से शिकस्त दी थी।अफगानी टीम के 207 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 34.5 ओवरों में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.