Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Icc World Cup 2019:ऑस्ट्रेलियाई शेरों को टक्कर देंगे अफगानिस्तान की टीम

icc world cup 2019
icc world cup 2019

लंदन-पांच बार की विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया पहली बार वर्ल्ड कप खेल रही अफगानिस्तान से भिड़ेगी तो मुकाबला काफी दिलचस्प होगा।चार साल पहले ही विश्व क्रिकेट के नक्शे पर उभरी अफगानिस्तान ने अपने खेल से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया पिछले विश्व कप की तरह इस बार भी अपने फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी।

icc world cup 2019
icc world cup 2019

अफगानिस्तान की ताकत उसकी गेंदबाजी है।राशिद खान इसके आक्रमण की धुरी हैं,जिन्होंने अपनी स्पिन से दुनिया भर के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है।राशीद के अलावा मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी दो ऐसे गेंदबाज हैं,जो बड़े से बड़े बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसा सकते हैं।इस टीम की सबसे बड़ी परेशानी इसकी बल्लेबाजी है।

icc world cup 2019
icc world cup 2019

विश्व कप के अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को मात दी थी और उस मैच में टीम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था।मोहम्म्द शहजाद,नूर अली जादरान और हसमातुल्लाह शाहिदी टीम के मुख्य बल्लेबाज हैं।इन तीनों के अलावा हजरतुल्लाह जाजई और नाजिबुल्लाह जादरान भी हैं।आखिरी में राशिद और नबी तेजी से रन बटोर सकते हैं।

दूसरी ओर अस्ट्रेलियाई टीम की बात की जाए तो वो इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं।इस टीम ने भारत को भारत में हराया और उसके बाद पाकिस्तान को भी 4-0 से पटखनी दी है।इस टीम के लिए विश्व कप में अच्छी बात ये है कि इसके दो प्रमुख बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ प्रतिबंध के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।

इन दोनों के आने से बल्लेबाजी को गहराई मिलेगी,इन दोनों के ऊपर ही टीम की बल्लेबाजी की धूरी घुमेगी|कप्तान एरोन फिंच और सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा दो और ऐसे बल्लेबाज हैं जो जबरदस्त फॉर्म में हैं। आखिरी के ओवरों में मार्कस स्टोइनिस और ग्लैन मैक्सवेल जैसे दो धाकड़ ऑलराउंर हैं,जो तेजी से रन बटोर सकते हैं और गेंदबाजी में भी स्पेल आसानी से निकाल सकते हैं।

गेंदबाजी में भी टीम के पास बेहतरीन लाइन अप है।मिशेल स्टार्क क्या कर सकते हैं वो पूरा विश्व जानता है। अफगानिस्तानी बल्लेबाजों के लिए स्टार्क के कहर को झेलना आसान नहीं होगा।स्टार्क को दूसरे छोर से समर्थन देने के लिए जेसन बेहरनडॉर्फ,नाथन कुल्टर नाइल,पैट कमिंस हैं।स्पिन में एडम जाम्पा और नाथन लॉयन ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम भूमिका निभाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.