Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

IAF Airmen Recruitment 2019:एयरमैन के पदों पर निकली भर्तियां,यहां क्लिक कर जल्द करें आवेदन

0
IAF Airmen Recruitment 2019

भारतीय वायु सेना, IAF ने एयरमैन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।इच्छुक उम्मीदवार IAF की आधिकारिक साइट airmenselection.cdac.in के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 17 जुलाई से शुरू होकर 23 जुलाई, 2019 तक चलेगी।चयन नेहरू स्टेडियम, शिवमोग्गा, कर्नाटक में आयोजित की जाने वाली भर्ती परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा।परीक्षा सुबह 6 बजे से आयोजित की जाएगी।परीक्षा की तारीखें 17, 18, 19, 20, 21, 22 और 23, 2019 हैं।

शैक्षणिक योग्यता

ग्रुप ‘वाई’ (नॉन-टेक्निकल) के लिए (ऑटो टेक और आईएएफ (पी) ट्रेड्स: 

उम्मीदवार को इंटरमीडिएट / 10 + 2 / कक्षा 12 वीं या 50% अंकों के साथ-साथ अंग्रेजी में कक्षा 12 वीं या समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए जो किसी भी स्ट्रीम / विषयों में न्यूनतम / न्यूनतम के साथ केंद्रीय / राज्य शिक्षा बोर्ड द्वारा अनुमोदित हो या एजुकेशन बोर्ड से COBSE सदस्य के रूप में सूचीबद्ध दो साल के व्यावसायिक पाठ्यक्रम से उत्तीर्ण हो और कुल 50% अंकों के साथ अंग्रेजी में वोकेशनल कोर्स या इंटरमीडिएट / मैट्रिकुलेशन में 50% अंकों के साथ यदि अंग्रेजी वोकेशनल कोर्स में विषय नहीं है।

ग्रुप ‘वाई’ (नॉन-टेक्निकल) मेडिकल असिस्टेंट ट्रेड के लिए:

उम्मीदवार को इंटरमीडिएट / 10 + 2 / कक्षा 12 वीं पास होना चाहिए या भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान के साथ समकक्ष परीक्षा और न्यूनतम 50% अंकों के साथ कुल मिलाकर बारहवीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण।

Whats App ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

आयु सीमा 

17-20 साल

चयन प्रक्रिया 

– उम्मीदवारों का चयन भर्ती परीक्षा और शारीरिक परीक्षण के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार शैक्षिक योग्यता को पूरा नहीं करते हैं, उन्हें मूल प्रमाण पत्रों और अंकतालिकाओं के प्रारंभिक सत्यापन के दौरान खारिज कर दिया जाएगा।

– सभी उम्मीदवार जो पीएफटी क्वॉलिफाई करेंगे वे लिखित परीक्षा देंगे। लिखित परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप की होनी चाहिए और प्रश्न पत्र अंग्रेजी के पेपर को छोड़कर द्विभाषी (अंग्रेजी और हिंदी) होगा।

– मेडिकल एग्जामिनेशन जनवरी 2020 में वायु सेना स्टेशन येलहंका में आयोजित की जाएगी। वायु सेना चिकित्सा दल द्वारा इसका का आयोजन IAF चिकित्सा मानकों और मौजूदा नीति के अनुसार किया जाएगा।

आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें।

शिक्षा की अन्य खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें। 

सरकारी नौकरियों की अन्य खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें। 

हमारे इस mynews36 पोर्टल में प्रतिदिन नए-नए सरकारी व प्राइवेट नौकरी की जानकारी प्रदान की जाती है।अगर आप भी इंट्रेस्टेड है तो गूगल प्लेस्टोर पर जाकर अभीmynews36 App डाउनलोड कर सकते है साथ ही हमारे WhatsApp Group व फेसबुक पेज में भी जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते।अगर आपको यह खबर अच्छा लगा तो इस खबर को आगे शेयर करें,कोई इस खबर से वंचित न हो ताकि हमारे देश में बेरोजगारी तेजी से मिट सके,सबको अच्छा रोजगार मिले,ताकि हमारा कल का भविष्य उज्जवल हो,आपके एक शेयर से लोगों की भविष्य बन सकती है इससे बड़ी सौभाग्य आपके लिए क्या हो सकता है,आप भी लोगों की मदद करें,आपके भी मदद करने वाले हज़ार खड़े है।

Add By MyNews36

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.