Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

How to Remove Pimples Marks:मुहासों के दाग-धब्बे मिटाने का आसान तरीका

How to Remove Pimples Marks

How to Remove Pimples Marks: चेहरे पर मुंहासे (Pimples) की समस्या युवावस्था में ज्यादातर लोगों को होती है। आमतौर पर ये मुंहासे थोड़े दिनों में ठीक हो जाते हैं मगर इनके दाग और धब्बे चेहरे पर लंबे समय तक रह जाते हैं।मुंहासों के इन धब्बों के कारण आपके चेहरे की खूबसूरती खराब होती है।इसी तरह कई बार छोटी माता (Chicken Pox) के कारण भी स्किन पर दाग बन जाते हैं।अगर आप भी त्वचा के किसी भी तरह के दाग-धब्बों से परेशान हैं,तो इस आसान घरेलू उपाय से आपकी समस्या चुटकियों (How to Remove Pimples Marks) में हल हो जाएगी।

दाग-धब्बों को मिटाने वाली इस होममेड स्कार रिमूवल क्रीम (Homemade Scar Removal Cream) को बनाने के लिए आपको चाहिए सिर्फ 2 बादाम और थोड़ा सा योगर्ट।खास बात ये है कि इसे बनाना बहुत आसान है और इसके लिए आपको सिर्फ 2 मिनट लगेंगे।आइए आपको बताते हैं इसे बनाने की आसान विधि।

कैसे बनाएं ये होममेड स्कार रिमूवल क्रीम

इस क्रीम को बनाने की तरह ही इसका प्रयोग भी आसान है। इसका इस्तेमाल आप शाम या सुबह जब भी समय हो, कर सकते हैं।

क्यों फायदेमंद है बादाम चारकोल और योगर्ट क्रीम

चारकोल त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है और डेड स्किन सेल्स कोन निकालता है।इसके अलावा चारकोल के प्रयोग से चेहरे पर मौजूद अतिरिक्त तेल बाहर निकल जाता है,जिससे ऑयली स्किन वालों की समस्या भी दूर होती है।चारकोल चेहरे के पोर्स में जमा गंदगी और धूल को बाहर निकालता है।इसी प्रकार योगर्ट के प्रयोग से त्वचा का रंग निखरता है,त्वचा मॉइश्चराइज होती है और मुंहासों की समस्या दूर होती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.