Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

AIIMS,NEET,JEE जैसी परीक्षाएं एक बार में क्लियर करने वाली स्तुति ने कैसे की तैयारी,पढ़ें उनके टिप्स

AIIMS,NEET,JEE

स्तुति खंडवाला… ये नाम सोशल मीडिया से लेकर खबरों तक, हर जगह वायरल हो रहा है।18 साल की इस लड़की की लोग तारीफ करते नहीं थक रहे।हो भी क्यों न,स्तुति ने काम ही ऐसा किया है।AIIMS,NEET,JIPMER,JEE से लेकर MIT जैसी प्रवेश परीक्षाएं स्तुति ने एक ही बार में पास कर ली।इतना ही नहीं,इन सभी परीक्षाओं में स्तुति को काफी अच्छी रैंक भी मिली।  

आखिर स्तुति ने ऐसा क्या किया,परीक्षा की तैयारी कैसे की? यहां हम आपको बता रहे हैं उनकी च्वाइस,रैंक्स और प्रिपरेशन टिप्स के बारे में..

गुजरात के सूरत की रहने वाली स्तुति ने नीट 2019 में 71वीं रैंक, एम्स एमबीबीएस 2019 में 10वीं रैंक,जिपमर एमबीबीएस 2019 में 27वीं और जेईई मेन 2019 में 1086वीं रैंक हासिल की है। स्तुति ने कोटा से 12वीं की पढ़ाई साइंस स्ट्रीम से की है। सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा में उन्हें 98.8 फीसदी अंक हासिल हुए।इसके साथ वह राजस्थान में साइंस स्ट्रीम की टॉपर भी बनीं।

इतना ही नहीं,स्तुति ने इंटरनेशन बायोलॉजी ओलिंपियाड 2018 में तीन अन्य स्टूडेंट्स के साथ भारत का प्रतिनिधित्व भी किया था।उन्होंने सिल्वर जीता था।इस प्रतियोगिता में 71 देशों ने हिस्सा लिया था।

स्तुति ने अमेरिका के मैसेच्युसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (MIT) की परीक्षा भी पास कर ली।यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ संस्थानों में से एक है।एमआईटी से स्तुति को 90 फीसदी स्कॉलरशिप का ऑफर मिला है।पढ़ाई के लिए स्तुति ने एमआईटी को ही चुना है।यहां से वह बायो-इंजीनियरिंग में रिसर्च करना चाहती हैं।

स्तुति अपनी सफलता का श्रेय माता- पिता और शिक्षकों को देती हैं।उनके माता-पिता,दोनों डॉक्टर हैं।मां हेतल डेंटिस्ट हैं और पिता पैथोलॉजिस्ट हैं।राजस्थान के कोटा में रहकर स्तुति ने कोचिंग ली है।सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए एक वीडियो में स्तुति ने बताया है कि-परीक्षा की तैयारी के दौरान उन्होंने किस तरह पढ़ाई की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.