चाहे हम बॉलीवुड की बात करें या फिर टीवी इंडस्ट्री की, इन दोनों ही इंडस्ट्री में चाइल्ड एक्टर्स अक्सर अहम हिस्सा होते हैं। कई बार देखा गया है कि ऐसे चाइल्ड एक्टर्स खूब लोकप्रियता हासिल कर लेते हैं। यह चाइल्ड एक्टर अपनी क्यूटनेस और परफॉर्मेंस के माध्यम से दर्शकों के दिलों में अपने लिए खास जगह बना लेते हैं। हालांकि, बाद में उन्हें कुछ खास सफलता नहीं मिली है परंतु आज भी फैंस उन्हें बहुत याद करते हैं।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से एक ऐसी ही चाइल्ड एक्टर के बारे में बताने वाले हैं। आप सभी लोग टीवी धारावाहिक “कसौटी जिंदगी की” के बारे में तो सुना ही होगा। इस धारावाहिक को घर-घर में पसंद किया जाता था। अनुराग और प्रेरणा इस शो के आइडियल कपल थे। इस धारावाहिक में एक छोटी सी बच्ची भी थी, जो स्नेहा बजाज के किरदार में नजर आई थी।

सीरियल में ये बच्ची सेजान खान ( अनुराग बजाज) और श्वेता तिवारी ( प्रेरणा) की बेटी के रोल में दिखी थी। इस धारावाहिक में स्नेहा बजाज के किरदार में दिखी चाइल्ड एक्टर का नाम श्रिया शर्मा है, जिन्होंने महज 6 वर्ष की आयु में ही अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी।

श्रिया शर्मा के इस किरदार से उन्हें काफी लोकप्रियता हासिल हुई लेकिन अब यह बच्ची काफी बड़ी हो चुकी है। अगर आप उनकी खूबसूरत तस्वीरें देखेंगे तो आपको भी आश्चर्य होगा।

छोटी उम्र में ही श्रिया शर्मा को नेशनल अवार्ड से किया गया था सम्मानित

“कसौटी जिंदगी की” धारावाहिक में स्नेहा बजाज के किरदार को काफी पसंद किया गया था। श्रिया शर्मा हिमाचल प्रदेश से संबंध रखती हैं। बहुत छोटी सी उम्र में ही उन्हें चाइल्ड एक्टर के तौर पर 2011 में नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया था। श्रिया शर्मा को कई विज्ञापनों और फिल्मों में भी देखा जा चुका है। श्रेया शर्मा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत में है जो 6 वर्ष की आयु में ही की थी।

श्रेया शर्मा को रानी मुखर्जी और सैफ अली खान के साथ “थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक” में भी एक बाल कलाकार के तौर पर देखा गया था। इन्होंने कई टेलीविजन धारावाहिक और फिल्मों में काम किया है और उन्होंने टेलीविजन जगत से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक अच्छी खासी पहचान बनाई है। कसौटी जिंदगी की धारावाहिक को घर-घर में देखा जाता था। इसके सभी किरदार को काफी पसंद किया गया। हालांकि छोटी सी बच्ची श्रिया शर्मा भी शो का खास आकर्षण थीं।

एक्टिंग छोड़ कर यहां करियर बना रही हैं श्रिया शर्मा

श्रिया शर्मा अब काफी बड़ी हो चुकी हैं। उन्हें साउथ की फिल्मों में भी कई बार देखा गया है। श्रिया शर्मा ने तेलुगू, तमिल और हिंदी जैसी भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुकी हैं। श्रिया शर्मा हिमाचल प्रदेश के पालमपुर शहर के रहने वाली हैं। उनके पिताजी इंजीनियर हैं और उनकी मां एक डॉक्टर हैं। अब श्रिया शर्मा ने एक्टिंग छोड़ दी है और वह एक एडवोकेट हैं। फिलहाल वह अभ्यास कर रही हैं।

आपको बता दें कि श्रिया शर्मा सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। वह अक्सर अपनी तस्वीरें साझा करती रहती हैं, जिन्हें फैंस के द्वारा काफी पसंद किया जाता है। सोशल मीडिया पर उन्हें लाखों लोग फॉलो करते हैं और उनके द्वारा शेयर की गई पोस्ट को भी काफी पसंद किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.