रायपुर- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के परिपालन में कांकेर जिला प्रशासन चारामा तहसील के ग्राम गिधाली की प्राथमिक शाला का नामकरण शहीद गणेश राम कुंजाम के नाम पर कर दिया गया है। मुख्यमंत्री की घोषणा के मद्देनजर शासन द्वारा इस प्राथमिक शाला का नाम अब शहीद गणेश राम कुंजाम शासकीय प्राथमिक शाला किए जाने के साथ विद्यालय भवन के सामने दीवार पर इसे विधिवत लेखन भी करा दिया गया है। शहीद गणेश राम कुंजाम के नाम वाली इस प्राथमिक शाला का नवीनीकरण भी कराया जा रहा है।

शहीद गणेश राम कुंजाम गिधाली गांव के ही रहने वाले थे। उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा इसी प्रायमरी स्कूल से हासिल की थी। भारत-चीन सीमा पर गलवान घाटी में बीते माह देश की सीमा की रक्षा करते हुए कुंजाम शहीद हो गए थे।मुख्यमंत्री भपूेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के इस वीर सपूत की शहादत का सम्मान करते हुए गिधाली की प्राथमिक शाला का नाम शहीद गणेश राम कुंजाम के नाम किए जाने की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री के निर्देश के पालन में जिला प्रशासन द्वारा गिधाली की की प्राथमिक शाला भवन का रंग-रोगन कराए जाने के साथ ही वहां लाईब्रेरी एवं कम्प्यूटर कक्ष का भी निर्माण कराया जा रहा है। कलेक्टर के.एल. चौहान और पुलिस अधीक्षक आज ग्राम गिधाली पहुंचकर विद्यालय भवन के नवीनीकरण कार्य का अवलोकन किया एवं अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।कलेक्टर ने प्राथमिक विद्यालय के साथ ही माध्यमिक विद्यालय भवन का भी रंग-रोगन कराए जाने के निर्देश दिए।

गिधाली में शहीद गणेश राम कुंजाम की स्मृति में छायादार एवं फलदार पौधों का रोपण किया गया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत कुर्रूटोला के सरपंच, एसडीएम चारामा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, बीएमओ, तहसीलदार चारामा और जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *