गृह मंत्री ने दिया इस्तीफा,ट्वीट की चिट्ठी,जानिए कौन हो सकते हैं नए गृहमंत्री

बॉम्बे हाईकोर्ट के महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ वसूली के आरोपों की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से कराने के आदेश के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता नवाब मलिक ने देशमुख के इस्तीफे की पुष्टि की है। देशमुख पर मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने 100 करोड़ रुपए की उगाही का आरोप लगाया था।वहीं सूत्रों के मुताबिक दिलीप पाटिल महाराष्ट्र के नए गृहमंत्री हो सकते हैं। देशमुख नेे अपने ट्विटर अकाउंट पर इस्तीफे की चिट्ठी भी ट्वीट की।

हाईकोर्ट ने कहा कि देशमुख महाराष्ट्र के गृह मंत्री हैं और राज्य की पुलिस उनके अधीन काम करती है, ऐसे में उन पर लगे आरोपों की प्राथमिक और निष्पक्ष जांच के लिए CBI जांच की आवश्यकता है। बाम्बे हाईकोर्ट ने इसी मामले में अनिल देशमुख के खिलाफ CBI जांच और 15 दिन के अंदर प्रारंभिक रिपोर्ट जमा करने का आदेश आज दिया था। भाजपा उसी दिन से देशमुख का इस्तीफा मांग रही है जिस दिन परम बीर सिंह ने 100 करोड़ रुपए की उगाही का आरोप लगाया था। इस घटना के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में हलचल तेज हो गई थी और अंतत: बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद देशमुख ने अपना इस्तीफा दे दिया।

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडनवीस ने हाईकोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि CBI जांच से हफ्ता वसूली का सच बहुत जल्द सामने आएगा। उन्होंने देशमुख के इस्तीफे की मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.