एयर इंडिया की फ्लाइट्स में कल सुनाई देगा यह विशेष अनाउंसमेंट

नई दिल्ली – केंद्र सरकार ने आखिरकार सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया को टाटा संस को सौंप दिया है। टाटा ने भी सात दशक बाद समूह का हिस्सा बनने वाली इस एयरलाइन को लेकर पहले बदलाव का एलान किया है।बताया गया है कि कल यानी 28 जनवरी को एयर इंडिया की फ्लाइट्स में खास तरह से अनाउंसमेंट किया जाएगा। सभी पायलटों को गुरुवार को ही इससे जुड़ा एक सर्कुलर सौंप दिया गया है।

क्या होगा नया अनाउंसमेंट?

एयर इंडिया का नया अनाउंसमेंट कुछ इस तरह होगा- “प्रिय मेहमानों, मैं आपका कैप्टन (नाम) बोल रहा हूं। इस ऐतिहासिक उड़ान में आपका स्वागत है, जो कि एक खास मौका है। आज एयर इंडिया सात दशक बाद आधिकारिक तौर पर फिर से टाटा ग्रुप का हिस्सा बन गया है। हम एयर इंडिया की प्रत्येक उड़ान में नई प्रतिबद्धता और जुनून के साथ आपकी सेवा करने के लिए तत्पर हैं। भविष्य के एयर इंडिया में आपका स्वागत है! हमें उम्मीद है कि आप यात्रा का आनंद लेंगे। धन्यवाद”

कई बदलावों पर विचार, लेट लतीफी का दाग धुलना प्राथमिकता

महाराज की कमान संभालते ही टाटा समूह सबसे पहले एयर इंडिया के लेट लतीफी वाले दाग को धुलेगा। समूह की पहली कोशिश होगी कि फ्लाइट का संचालन समय पर हो। इसके अलावा, कई अन्य बदलावों पर विचार किया जा रहा है। इसमें सीटिंग अरेंजमेंट के साथ केबिन क्रू का ड्रेस कोड बदला जाना शामिल है। टाटा समूह होटल उद्योग में भी है, इसलिए एअर इंडिया के यात्रियों को अच्छी गुणवत्ता वाला खाना भी मिलेगा। एअर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि अब इसकी सभी उड़ानों में रतन टाटा वॉयस रिकॉर्ड सुनाया जाएगा।

पांच फ्लाइट में मुफ्त खाना

टाटा समूह ने कहा कि शुरुआत में वह पांच फ्लाइट में मुफ्त खाना उपलब्ध कराएगी। इनमें मुंबई-दिल्ली की दो फ्लाइट एआई864 एवं एआई 687, मुंबई से अबूधाबी एआई 945, मुंबई से बेंगलुरु एआई 639 और मुंबई-न्यूयॉर्क रूट पर चलने वाली फ्लाइट शामिल है। इसके बाद सेवा को चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ाया जाएगा।

छवि बदलने के लिए सात दिन अहम

टाटा समूह ने केबिन क्रू भेजे ईमेल में कहा कि हम आज रात से सार्वजनिक से निजी क्षेत्र के तहत एअर इंडिया के लिए काम करेंगे। अगला सात दिन काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि हम अपनी छवि और नजरिए को बदलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.