आने वाले दो दिनों में बढ़ सकती है गर्मी, रखे अपना विशेष ध्यान

रायपुर – आने वाले दो दिनों में राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में गर्मी बढ़ने के आसार है। पिछले दिनों चक्रवाती घेरा व द्रोणिका के प्रभाव से बदला मौसम का मिजाज अब सामान्य होने लगा है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आने वाले दो दिनों में राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होगी।

इसके चलते गर्मी में भी बढ़ोतरी होगी। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि सोमवार 26 अप्रैल को मौसम शुष्क रहने के आसार बने हुए हैं। पिछले दिनों मौसम के बदले मिजाज की वजह से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अधिकतम तापमान में कमी रही और लोगों ने बढ़ती गर्मी से थोड़ी राहत की सांस ली,लेकिन कुछ दिनों में मई शुरू होने को है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि वैसे सामान्य रूप से अप्रैल दूसरे हफ्ते से ही जबरदस्त गर्मी पड़नी सुरू हो जाती है।

मगर, इस साल मौसम के बार-बार मिजाज बदलने की वजह से ज्यादा गर्मी नहीं पड़ी। हालांकि आने वाले कुछ दिन गर्मी बढ़ने के आसार बताए जा रहे हैं। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि इन दिनों एक चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पूर्व मध्यप्रदेश और उसके आसपास 1.5 किलोमीटर से 2.1 किलो मीटर ऊंचाई तक स्थित है।

इसके चलते ही एक द्रोणिका झारखंड से दक्षिण पूर्व मध्यप्रदेश तक स्थित है। इसके चलते सोमवार 26 अप्रैल को प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा।उन्होंने बताया कि प्रदेश में अभी उत्तर से हवा आ रही है। इसके चलते ही प्रदेश भर में अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.