स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात,कोरोना के नए केस के मामले में टॉप 5 राज्यों में छत्तीसगढ़ शामिल , 80 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों का हुआ टीकाकरण

रायपुर- छत्तीसगढ़ कोरोना के नए केसेस बढ़ने के मामले में टॉप 5 राज्यों में शामिल हो गया है। केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छग और मप्र में कोरोना के केस फिर से बढ़ रहे हैं। इस मामले पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि रिपोर्ट प्रस्तुत होने की जानकारी मिली है, यह कोई चिंता की बात नहीं है।

उन्होंने कहा कि पॉजिटिविटी रेट डेढ़ प्रतिशत के नीचे है, जो कि सितंबर महीने में 15 प्रतिशत था।पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत से ज्यादा जाने पर चिंता बढ़ती है, 3 प्रतिशत या उससे कम होने पर स्थिति सामान्य मानी जाती है। बहुत ज्यादा रेट में वृद्धि नहीं, लेकिन केसेस हैं, एक्टिव केसेस तीन हजार से ज्यादा हैं, और रोजाना भी 3 सौ या उससे ज्यादा केसेस मिल रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेश में टीकाकरण को लेकर कहा कि टीकाकरण के आंकड़े संतोषजनक हैं, स्वास्थ्य कर्मियों का 80% टीकाकरण हो चुका है, फ्रंटलाइन वॉरियर्स को 50% से ऊपर टीका लग चुका है, पंचायती राज कार्यकर्ता, पुलिसकर्मियों का 50 प्रतिशत से ज्यादा टीकाकरण हुआ है, 80 प्रतिशत से ज्यादा सफलता की श्रेणी में आता है। उन्होंने कहा कि जरूरी है कि जिन्होंने टीका लगवाया है वो सेकेंड डोज भी लगवाएं, सेकेंड डोज 75% तक है लेकिन यह शत प्रतिशत होने चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.