Hanuman Jayanti 2021 : आज कर लीजिए ये सरल उपाय,धन की कामना है तो अवश्य आजमाएं….होंगी सभी मनोकामना पूर्ण

Hanuman Jayanti 2021

Hanuman Jayanti 2021 : हिंदू पंचांग के अनुसार हर वर्ष चैत्र माह की पूर्णिमा तिथि पर हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti 2021) मनाई जाती है। इस बार हनुमान जयंती 27 अप्रैल को है। हनुमान जयंती का बहुत ही खास महत्व होता है। वैसे तो हमेशा हनुमान जी अपने भक्तों पर कृपा रखते हैं और संकटों से उबारते हैं। हनुमान जयंती पर भगवान हनुमान की पूजा-आराधना और कुछ उपायों का विशेष महत्व होता है। हनुमान जंयती पर उपवास जरूर करना चाहिए। इस विशेष अवसर पर हनुमान मंदिर जाकर बजरंगबली के दर्शन करते हुए उनकी प्रिय चीजों को उन्हें अवश्य ही अर्पित करना चाहिए

हनुमान जयंती पर मंदिर में जाकर हनुमान जी के दर्शन करें और उनके सामने घी या तेल के दीपक प्रज्वलित करके 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे भगवान हनुमान प्रसन्न होते हैं और जीवन की समस्याओं से मुक्ति दिलाते हैं।

हनुमान जयंती पर बजरंग बली को गुलाब की माला अवश्य अर्पित करें। हनुमान जी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने का यह सबसे आसान उपाय है।

धन प्राप्ति के लिए हनुमान जयंती के दिन हनुमान मंदिर जाकर हनुमानजी की प्रतिमा के आगे चमेली के तेल का दीपक जलाएं। इसके अलावा सिंदूर लगाकर हनुमान जी को चोला चढ़ाएं।

धन हानि से बचने के लिए हनुमान जयंती के दिन 11 पीपल के पत्ते लेकर उस पर श्रीराम नाम लिखें। यह पत्ते भगवान हनुमान को अर्पित कर दें। इस उपाय से धन संबंधित समस्याएं दूर होंगी और मनोकामना पूर्ण होगी।

हनुमान जयंती के अवसर पर पान का विशेष बीड़ा बनवाकर भगवान हनुमान को अर्पित करें। इसके अलावा हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी के समक्ष एक सरसों के तेल का और एक शुद्ध घी का दीपक प्रज्वलित करें इसके बाद आसन लगाकर वहीं पर हनुमान जी का ध्यान करें और बजरंग बाण का पाठ करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.