WhatsApp में आ रहा है शानदार फीचर, वीडियो भेजने से पहले कर सकेंगे म्यूट

इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp अब एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जिसकी मदद से किसी को वीडियो भेजने से पहले आप उसे म्यूट कर सकेंगे। WhatsApp ने इस नए फीचर को अपने बीटा यूजर के लिए जारी कर दिया है। ऐसे में आम लोगों को भी यह फीचर जल्द ही मिलने वाला है। WhatsApp के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.3.13 पर इस फीचर को देखा जा सकता है।

नए अपडेट के बाद यूजर्स किसी भी यूजर्स को कोई भी वीडियो भेजने से पहले उसके ऑडियो को बंद (म्यूट) कर सकेंगे। इस दौरान वीडियो को एडिट करने का भी विकल्प मिलेगा। जैसे कि आ वीडियो में टेक्स्ट या इमोजी आदि एड कर सकेंगे। इसकी जानकारी बीटा वर्जन के स्क्रीनशॉट से मिली है।

पिछले साल से चल रही है टेस्टिंग

WhatsApp वीडियो म्यूट फीचर पर पिछले साल से ही काम कर रहा है। इसकी टेस्टिंग पिछले साल नवंबर में आईफोन के बीटा वर्जन पर हुई थी। उसके बाद अब इसे एंड्रॉयड पर किया जा रहा है। नया अपडेट आने के बाद आप व्हाट्सएप पर वीडियो भेजने से पहले ही उसे एडिट करके उसमें मौजूद साउंड को खत्म कर सकेंगे। सीधे शब्दों में कहें तो आप किसी को वीडियो भेजने से पहले उसे म्यूट कर सकेंगे। इस फीचर का इस्तेमाल व्हाट्सएप स्टेटस में भी किया जा सकेगा।

WABetaInfo ने इसके बारे में जानकारी देते हुए एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिसमें स्पीकर का एक आइकन दिख रहा है। वीडियो भेजने के दौरान स्पीकर के आइकन पर टैप कर देने से वीडियो म्यूट होकर सेंड होगा, हालांकि यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन पर ही है। बता दें कि यह फीचर टेलीग्राम में पहले से ही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.