Govt. Job 2021: चिकित्सा विभाग में निकली ये पांच बड़ी नौकरियां,मिलेगी लाखों में सैलरी

सरकारी नौकरी पाने की चाहत किसकी नहीं है। बस देर है तो सिर्फ एक मौका मिलने की। अगर वह नौकरी भी चिकित्सा विभाग की हों और वेतन भी लाखों में मिलना हो तो फिर इससे बेहतर और क्या होगा। यदि आप एमबीबीएस, बीडीएस, बीएचएमएस इत्यादि कर चुके हैं और ने के बाद सरकारी अस्पतालों में नौकरी करना चाहते हैं तो तैयार हो जाइए। यह अवसर आपके लिए ही है। केंद्र सरकार और विभिन्न राज्य सरकारों से संबंधित सरकारी अस्पतालों मे चिकित्सा अधिकारी और रेजीडेंट डॉक्टर के पदों पर भर्तियां शुरू हुई हैं तो फिर देर किस बात की तुरंत आगे की स्लाइड पढ़ें और अपनी योग्यता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ सरकारी नौकरी के लिए आज ही आवेदन करें… 

दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में सीनियर रेजीडेंट की भर्ती 

राष्ट्रीय राजधानी के प्रमुख सरकारी अस्पतालों में से एक डॉ राम मनोहर लोहिया यानी आरएमएल अस्पताल में सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर के खाली पदों पर भर्ती शुरू हुई है। यह भर्ती 127 पदों के लिए की जा रही है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों के पास एमसीआई यानी मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री के साथ अन्य निर्धारित पात्रताओं का होना जरूरी है। आवेदन के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष है। सीनियर रेजीडेंट डॉक्टर के पद के लिए संभावित वेतनमान दो लाख रुपए प्रतिमाह तक है। आवेदन संबंधित पूरी जानकारी के लिए डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल की वेबसाइट पर विजिट करें। आवेदन की अंतिम तिथि 22 फरवरी, 2021 है। 

एमएआईडीएस में सीनियर रेजीडेंट डेंटल के पदों पर भर्ती

दिल्ली सरकार के मौलाना आजाद दंत विज्ञान संस्थान (एमएआईडीएस), नई दिल्ली में रेजीडेंसी स्कीम के अंतर्गत विभिन्न दंत विशेषताओं में सीनियर रेजीडेंट डेंटल के पदों पर भर्ती शुरू हुई है। ये रिक्तियां ओरल मेडिसिन एवं रेडियोलॉजी, ओरल एवं मैक्सिलोफेशियल सर्जरी, कंजरवेटिव डेंटिस्ट्री, ऑर्थोडोंटिक्स, पीडोडोंटिक्स, पेरियोडोंटिक्स, पब्लिक हेल्थ डेंटिस्ट्री, ओरल पैथोलॉजी, डेंटल मैटिरियल एवं फॉरेंसिक ओडोंटोलॉजी आदि स्पेशलाइजेशन में हैं। योग्यता मापदंड, पदों के विवरण, चयन प्रक्रिया एवं साक्षात्कार की तिथि संबंधी जानकारी संस्थान की वेबसाइट पर उपलब्ध है। आवेदन की आखिरी तारीख 20 फरवरी, 2021 है।

ईएसआईसी में कई पदों पर रिक्तियां 

ईएसआईसी यानी कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल, सोलन (हिमाचल प्रदेश) में कई रिक्त पदों पर भर्ती शुरू हुई है। यहां पार्ट टाइम एवं फुल टाइम दोनों तरह की रिक्तियां हैं। ईएसआईसी अस्पताल, सोलन में सीनियर रेजीडेंट एवं फुल व पार्ट टाइम स्पेशलिस्ट (सर्जरी, मेडिसिन, रेडियोलॉजिस्ट, पैथोलॉजिस्ट इत्यादि ) की आवश्यकता है। यह भर्ती 14 पदों के लिए की जा रही है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों के पास एमबीबीएस की डिग्री के साथ निर्धारित विषयों से परास्नातक /डिप्लोमा के अतिरिक्त अन्य पात्रताएं होना अनिवार्य है। आवेदन की अंतिम तिथि 12 फरवरी, 2021 है। आवेदन संबंधित पूरी जानकारी के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। वैकेंसी न भरे जाने की स्थिति में 12 मार्च, 12 अप्रैल, 12 मई और 12 जून को सीधे साक्षात्कार होंगे। 

ईएसआईसी मॉडल अस्पताल में सीनियर रेजीडेंट की भर्ती 

श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन कर्मचारी राज्य बीमा निगम आदर्श अस्पताल, नई दिल्ली में सीनियर रेजीडेंट की भर्ती निकली है। ईएसआईसी मॉडल अस्पताल में सीनियर रेजीडेंट (नियमित) एवं जीडीएनओ के पद पर भर्तियों का अवसर है। भर्तियों के लिए दिनांक 08 और 09 फरवरी, 2021 को अधिष्ठाता कार्यालय, 5वां तल, शैक्षिक खंड, एमएस कार्यालय भवन, ईएसआई पीजीआईएमएसआर, नई दिल्ली में साक्षात्कार आयोजित किए जा रहे हैं। अधिक जानकारी के लिए ईएसआईसी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

दिल्ली परिवहन निगम में चिकित्सा अधिकारियों की आवश्यकता 

दिल्ली सरकार के अंतर्गत दिल्ली परिवहन निगम यानी डीटीसी ने पार्ट टाइम चिकित्सा अधिकारियों के लिए भर्ती शुरू की है। डीटीसी ने पार्ट टाइम चिकित्सा अधिकारियों के रिक्त 16 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास एमबीबीएस की डिग्री होना आवश्यक है। अनुभवी उम्मीदवार को प्राथमिकता दी जाएगी। आवेदक की आयु 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदन की अंतिम तिथि 20 फरवरी, 2021 है। आवेदन पत्र का प्रारूप तथा अन्य विस्तृत जानकारी के लिए दिल्ली परिवहन निगम की वेबसाइट देखें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.