केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंटकर राज्यपाल अनुसुईया उइके ने छत्तीसगढ़ आने का निमंत्रण दिया

नक्सलवाद सहित प्रदेश के विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

रायपुर- केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से आज नई दिल्ली में राज्यपाल अनुसुईया उइके ने सौजन्य मुलाकात की।राज्यपाल ने केन्द्रीय गृहमंत्री शाह का शाल एवं श्रीफल से सम्मान किया। गृह मंत्री शाह ने कहा कि प्रदेश के आदिवासी-ग्रामीण क्षेत्रों का अधिक से अधिक दौरा करें।सरकार ने इनके लिए अच्छी योजनाएं बनाई हैं जिनका क्रियान्वयन किया जा रहा है।आपके इन इलाकों में दौरे से यह क्रियान्वयन और भी प्रभावी हो सकेगा।यह भी देखें कि उन योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो। राज्यपाल ने शाह को छत्तीसगढ़ आने का निमंत्रण दिया और प्रदेश के नक्सलवाद सहित अन्य प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की और जानकारी प्रदान की।

राज्यपाल ने गृहमंत्री शाह के कोरोना काल में लिए गए निर्णयों और पहल के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि जब पूरा देश कोरोना संकट से प्रभावित था तब आपके द्वारा समय-समय पर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए और नागरिकों की मदद की गई।

राज्यपाल उइके ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान मजदूरों, छात्रों और नागरिकों के फंसे होने की जब मैंने आपको सूचना प्रदान करते हुए सहयोग का आग्रह किया तो आपके द्वारा त्वरित कार्यवाही की गई, जिसके कारण देश के विभिन्न भागों से नागरिकगण अपने घर पहुंच सके। राज्यपाल ने इसके लिए शाह के प्रति आभार व्यक्त किया।

उन्होंने शाह को कोरोना काल में उनके द्वारा किए गए कार्यों पर आधारित पुस्तिका ‘‘कोरोनाकाल में राज्यपाल की भूमिका’’ भेंट की।उइके ने शाह को कोरोना काल में प्रदेश में किए गए विभिन्न कार्यों की जानकारी दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.