Governor Anusuiya Uike
Governor Anusuiya Uike

रायपुर- राज्यपाल अनुसुईया उइके (Governor Anusuiya Uike) ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज राजभवन परिसर में पौधरोपण किया।उन्होंने अमरूद, अनार, आंवला, कटहल, काला जामुन, स्वर्ण चम्पा और अमलतास पौधों का रोपण किया। इस अवसर पर राज्यपाल अनुसुईया उइके (Governor Anusuiya Uike) ने आम जनता से पर्यावरण संरक्षण की अपील करते हुए कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए एक दिन ही औपचारिकता न निभाएं बल्कि प्रदूषण रोकने के लिए हरसंभव प्रयास करें।

पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले वस्तुओं का कम से कम उपयोग करें। प्रदूषण रोकने का सही उपाय वृक्षारोपण करना है। अपने आसपास के खाली जगहों पर वृक्षारोपण करें और उचित देखभाल करें।

MyNews36 App डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें

शास्त्रोक्त मान्यताओं के अनुसार, चंद्र ग्रहण के दिन सात्विक रहकर ईश्वर आराधना करना चाहिए।ग्रहण काल में किए गए कार्यों का शुभ फल प्राप्त नहीं होता है।इसलिए ग्रहण काल में भगवान की मूर्ति स्पर्श नहीं करनी चाहिए।इस दौरान ब्रह्मचर्य का पालन करना चाहिए।ग्रहणकाल में खाना-पीना नहीं करना चाहिए।इस समय बाल और नाखून नहीं काटना चाहिए।गर्भवती महिलाएं को ग्रहणकाल में विशेष सावधानी बरतना चाहिए और कैंची, चाकू आदि नुकीली चीजों से कोई वस्तु नहीं काटनी चाहिए।शास्त्रोक्त मान्यताओं के अनुसार, चंद्र ग्रहण के दिन सात्विक रहकर ईश्वर आराधना करना चाहिए।ग्रहण काल में किए गए कार्यों का शुभ फल प्राप्त नहीं होता है।इसलिए ग्रहण काल में भगवान की मूर्ति स्पर्श नहीं करनी चाहिए।इस दौरान ब्रह्मचर्य का पालन करना चाहिए।ग्रहणकाल में खाना-पीना नहीं करना चाहिए।इस समय बाल और नाखून नहीं काटना चाहिए।गर्भवती महिलाएं को ग्रहणकाल में विशेष सावधानी बरतना चाहिए और कैंची, चाकू आदि नुकीली चीजों से कोई वस्तु नहीं काटनी चाहिए।शास्त्रोक्त मान्यताओं के अनुसार, चंद्र ग्रहण के दिन सात्विक रहकर ईश्वर आराधना करना चाहिए।ग्रहण काल में किए गए कार्यों का शुभ फल प्राप्त नहीं होता है।इसलिए ग्रहण काल में भगवान की मूर्ति स्पर्श नहीं करनी चाहिए।इस दौरान ब्रह्मचर्य का पालन करना चाहिए।ग्रहणकाल में खाना-पीना नहीं करना चाहिए।इस समय बाल और नाखून नहीं काटना चाहिए।गर्भवती महिलाएं को ग्रहणकाल में विशेष सावधानी बरतना चाहिए और कैंची, चाकू आदि नुकीली चीजों से कोई वस्तु नहीं काटनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.