कोरोना के खिलाफ लडाई सरकार की सर्वोच्‍च प्राथमिकता-गृहमंत्री अमित शाह

नई दिल्ली- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर कहा कि – कोविड-19 की रोकथाम सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है।एक टेलीविजन चैनल के साथ भेंटवार्ता में शाह ने कहा कि भारत ने अब तक मुस्‍तैदी से कोरोना महामारी का सामना किया है और देश इसकी दूसरी लहर से भी बेहतर ढंग से निपटेगा।

उन्‍होंने कहा कि जनसंख्‍या के अनुपात में भारत संक्रमण मुक्‍त होने की सर्वाधिक दर वाले देशों में है। श्री शाह ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर विश्‍व के लगभग सभी देशों में ढाई से तीन गुना अधिक गंभीर है।

सरकार के प्रयासों का उल्‍लेख करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि केन्‍द्र ने रेमडेसिविर इंजेक्‍शन के निर्यात पर पाबंदी लगा दी है और इसकी उत्‍पादन क्षमता तीन गुना बढ़ाने का फैसला किया है।

मंत्री शाह ने कहा कि सरकार ने विदेशों में बने वैक्‍सीन को भी तेजी से मंजूरी देने का निर्णय लिया है। राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकडाउन की संभावना से इनकार करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि इस बारे में राज्‍यों को अपना फैसला लेना होगा। उन्‍होंने कहा कि केन्द्र ने पिछले वर्ष राष्‍ट्रव्‍यापी लॉकडाउन के बाद कोविड-19 से निपटने की सभी आवश्‍यक सुविधाओं का प्रबंध किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.