सरकारी नौकरी : कैग ने 10 हजार से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी राहत वाली खबर है। भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) ने 10, 811 पदों पर बंपर भर्ती शुरू की है। इनमें ऑडिटर यानी लेखा परीक्षक के  6409 पद और  4,402 पद अकाउंटेंट यानी लेखाकार के लिए हैं।कैग ने इस भर्ती सूचना संबंधी जानकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट cag.gov.in पर जारी कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार कैग यानी नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की वेबसाइट से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है। 

लेखा परीक्षक के कहां कितने पद  

शैक्षिक योग्यता

आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। स्नातक डिग्री वाले सभी उम्मीदवार कैग भर्ती परीक्षा में भाग ले सकते हैं। इसके अलावा स्नातक के समकक्ष योग्यता वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को भारत के नियंत्रक व महालेखा परीक्षक स्तर-5 में 29,200 रुपए से लेकर 92,300 रुपए तक प्रतिमाह वेतन मिलता है। इसके साथ ही अन्य भत्तों के साथ मासिक वेतन करीब एक लाख रुपए तक पहुंच जाता है। 

ऐसे करें आवेदन 

आधिकारिक सूचना कैग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। रिक्ति विवरण, योग्यता और अन्य विवरणों के लिए cag.gov.in पर क्लिक करें। उम्मीदवार इन पदों के लिए 19 फरवरी, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। 

Leave A Reply

Your email address will not be published.