Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Good Relationship : एक अच्‍छे रिलेशनशिप में क्या चाहते हैं पुरुष, जानिए ख़ास बात

Good Relationship

Good Relationship : रिश्तों का विज्ञान समझना इतना भी आसान नहीं है। भले ही प्यार का रिश्ता दो लोगों को प्रेम सूत्र में जोड़ता हो,लेकिन फिर भी उनकी अपनी कुछ इच्छाएं होती हैं।हम सभी किसी रिश्ते में जुड़ने से पहले अपने होने वाले पार्टनर से कुछ उम्मीदें रखते हैं।एक रिश्ते में रहकर दो लोग भले ही एक-दूसरे को कितना भी प्यार कर लें, लेकिन अगर वह एक-दूसरे की इच्छाओं व भावनाओं को समझ नहीं पाते तो इससे उनके बीच खटास पैदा होती है।इतना ही नहीं,उनका रिश्ता कभी भी वह मजबूती हासिल नहीं कर पाता,जो वास्तव में उनके रिश्ते में होना चाहिए।इसलिए अगर आप अपने पार्टनर से प्यार करती हैं तो आपके लिए यह जानना भी बेहद जरूरी है कि एक पुरूष अपने रिलेशन (Good Relationship) से क्या इच्छाएं व उम्मीदें रखता है।

हालांकि इसके लिए आपको बहुत परेशान होने की जरूरत नहीं है।यकीनन आपका पार्टनर अपने मुंह से इस बारे में कुछ ना बताएं, लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं कि एक पुरूष की अपने प्यार के रिलेशन से क्या उम्मीदें होती हैं!

बिना शर्त का प्यार

रिश्ते में जब पुरूष से डिमांड की जाती है और उसके सामने प्यार के बदले कुछ शर्ते रखी जाती हैं तो इससे पुरूष को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता। दरअसल, हर पुरूष अपने पार्टनर से अनकंडीशनल प्यार की चाहत रखता है। हालांकि अक्सर लड़कियां इस मामले में गलती कर बैठती हैं। वह कई बार अपने पार्टनर से काफी ज्यादा डिमांडिंग हो जाती है और अपने प्यार के सामने कुछ शर्तें भी रख देती हैं। लगातार ऐसा होने से वह अपने रिश्ते में एक बोरियत व फ्रस्टेशन महसूस करते हैं।

तारीफ

सुनने में शायद यह अजीब लगे, लेकिन पुरूष भी अपने पार्टनर के मुंह से अपनी तारीफ सुनना काफी पसंद करते हैं। हालांकि वह इस बात को जताते नहीं है। भले ही वह महिलाओं की तरह लगातार अपनी तारीफ ना सुनना चाहें, लेकिन उनकी यह इच्छा जरूर होती है कि अपने पार्टनर के लिए किए गए उनके कार्यों को उनका पार्टनर नोटिस करे और उनकी तारीफ करें। एक छोटा सा थैंक यू या फिर एक छोटी सी तारीफ भी उन्हें काफी अच्छी लगती है।

आदर करना

पुरूष प्यार के रूप में सम्मान महसूस करते हैं। हर पुरूष की यह इच्छा होती है कि उसका पार्टनर जीवन में लिए गए उसके फैसलों का सम्मान करें और उसे समझते हुए उसका साथ दे। हो सकता है कि वह अपने करियर के लिए अलग रास्ता चुनना चाहें। ऐसे में भले ही दुनिया उसका विरोध करें। लेकिन उनका पार्टनर उन्हें समझे और उनके फैसलों का सम्मान करे। अगर ऐसा नहीं होता तो पुरूष के लिए उस रिश्ते में बने रहना काफी मुश्किल हो जाता है।

सेक्सुअल कनेक्शन

महिला व पुरूष दोनों का एक-दूसरे के प्रति कनेक्टेड महसूस करने का अलग तरीका होता है। जहां एक ओर, महिलाएं वर्बल कम्युनिकेशन के जरिए अपने पार्टनर से बेहतर तरीके से जुड़ती हैं, वहीं पुरुष सेक्स के माध्यम से बेहतर जुड़ाव महसूस करते हैं। शायद यही कारण है कि वह अपने पार्टनर से इमोशनल इंटिमेसी के साथ फिजिकल इंटिमेसी की भी चाहत रखते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.