Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Gold :आम आदमी से दूर हुआ सोना,पहली बार हुआ इतना इजाफा

gold

रायपुर- अंतर्राष्ट्रीय मार्केट के प्रभाव से सोने-चांदी की कीमत में शुक्रवार को विपरीत प्रभाव देखने को मिला।गुरुवार को ही नए रिकार्ड बनाने की ओर अग्रसर सोना शुक्रवार को अपने नए शिखर पर पहुंचा गया और पहली बार 35000 पार हो गया।हालांकि चांदी की कीमतों में गिरावट आई। इसका प्रभाव घरेलू मार्केट में भी देखने को मिला।

शुक्रवार को सोना 500 रुपये की तेजी के साथ 35250 रुपये प्रति दस ग्राम(स्टैंडर्ड) तथा चांदी 300 रुपये फिसलकर 38700 रुपये रही।सराफा विशेषज्ञों का कहना है कि-सोने की कीमतों में अभी तेजी के ही संकेत बने हुए है।सराफा विशेषज्ञों द्वारा बताया जा रहा है कि-वायदा सौदे में भी सोने की चमक काफी बढ़ती जा रही है।

इसका प्रभाव भी कीमतों में देखा जा रहा है।भले ही बाजार में ग्राहकी थोड़ी सुस्त पड़ गई है लेकिन कीमतों में तेजी का ही रुख बना हुआ है। कारोबारियों का कहना है कि पिछले साल की अपेक्षा इस साल सराफा कारोबार में बढ़ोतरी हुई है।

गोल्ड लोन देने वाली कंपनियों ने भी अपनी मार्केटिंग पॉलिसी में बदलाव करने लगी है।कीमतों में तेजी का सराफा बाजार में अब यह प्रभाव भी आ रहा है कि भले ही निवेशक थोड़े बढ़ने लगे है कि-कारोबारी डिमांड के अनुसार ही माल मंगाने लगे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.