Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

इंटरनेट पर दोस्ती के बाद जा रहे हैं मुलाकात करने तो ध्यान रखें ये 5 बातें,वर्ना पड़ेगा पछताना

internet after friendship,internet after friendship

internet after friendship

आज के टेक्नोलॉजी के युग में रिश्तों का ऑनलाइन बनना बेहद आम बात है।खासतौर से,सोशल मीडिया के जरिए तो लोग कई लोगों से आसानी से कनेक्ट रह सकते हैं।कई बार ऐसा होता है कि-आप जिससे ऑनलाइन मिले,वह आपको पसंद आने लग जाए।ऐसे में अगर आप उस व्यक्ति से मिलने का प्लॉन बना रही हैं तो जरूरी है कि-आप कुछ बातों का ध्यान रखें।इससे आपकी डेट तो परफेक्ट बनेगी ही,साथ ही सुरक्षा के लिहाज से भी सतर्कता बरतनी बेहद आवश्यक है।

करें कॉल

भले ही आपने किसी व्यक्ति से ऑनलाइन बातचीत के बाद मिलने का प्रोग्राम बना लिया हो,लेकिन बेहतर होगा कि मिलने से पहले आप कुछ वक्त एक-दूसरे के साथ फोन पर जरूर बिताएं।कभी-कभी,लोग अपने ऑनलाइन प्रोफ़ाइल में जो भी प्रोजेक्ट करते हैं,उससे पूरी तरह से अलग-अलग ऑफ़लाइन व्यक्तित्व रखते हैं।इसलिए अगर आप पहले फोन पर बात करेंगी तो यकीनन आपको सामने वाले व्यक्ति के व्यक्तित्व का काफी हद तक अंदाजा हो जाएगा।मिलने से पहले जरूरी है कि आप आपस में एक तालमेल बिठाएं।जब आप दोनों एक-दूसरे के साथ सहज महसूस करने लगे, तभी मिलने का प्लॉन बनाएं।

सुरक्षा का ख्याल

जब आप पहली बार किसी से मिलने जा रहे हों,तो आपको अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखें।इसलिए ऐसे रेस्तरां या कैफे में मिलने का प्रोग्राम बनाएं,जिससे आप पहले से परिचित हों।किसी भी अपरिचित स्थान पर जाने की भूल न करें।इसके अतिरिक्त अपने किसी करीबी को इस प्लान के बारे में बताएं।उससे मिलने वाले व्यक्ति का नाम,नंबर व मिलने की जगह के बारे में अवश्य बताएं।

ऑनलाइन रिसर्च

यह भी सुरक्षा का एक अगला कदम है।कई बार लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल में गलत जानकारी देते हैं।ऐसे में अगर आप खुद को सुरक्षित करना चाहती हैं तो एक बार उस व्यक्ति के बारे में ऑनलाइन रिसर्च कर लें।आजकल एक व्यक्ति कई साइट्स पर होता है। ऐसे में आप उसके द्वारा दी गई जानकारी को क्रॉस चेक करके खुद को सुरक्षित कर सकती हैं।

सकारात्मक बातचीत

जब आप पहली बार किसी से मिलें तो अपनी बातचीत को सकारात्मक ही रखने की कोशिश करें।आप बातचीत की शुरूआत कुछ पॉजिटिव बातों से कर सकती हैं।आप एक-दूसरे के गोल्स या कुछ मीनिंगफुल बात कर सकते हैं।इस तरह की बातें आप दोनों को सहज महसूस कराएंगी और फिर आप आराम से बातचीत कर पाएंगे।

पर्सनल बातें

पहली मीटिंग के बाद अगर आप दोनों को एक-दूसरे के साथ अच्छा लगा हो,तब भी बहुत अधिक पर्सनल बातों को शेयर करने से बचें।जब तक आपके रिश्ते में विश्वास का रिश्ता पूरी तरह कायम न हो जाए। आप अपनी पर्सनल बातों के साथ ट्रांसपोर्ट भी शेयर न करें। पहली मीटिंग में ही किसी को अपने घर की जानकारी देना सही नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.