खेल-खेल में बना लड़की, देखकर हजारों लोग बने दीवाने,देखें तस्वीर….

लड़की बन लोगों का मनोरंजन करने वाले हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के सहौड़ा के टिकू विहान पिछले तीन माह से बेरोजगार हैं। कोरोना महामारी के कारण न तो कहीं पर कार्यक्रम हुए हैं और न ही कहीं उन्हें जाने का मौका मिला। लेकिन टिंकू ने अपनी कला का प्रदर्शन करना बंद नहीं किया है। 

लॉकडाउन के दौरान टिंकू विहान जहां अपने बनाए गए वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज पर अपलोड कर रहे हैं, वहीं सोशल मीडिया पर भी अपने बनाए गए वीडियो को अपलोड कर अपनी कला का प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोर रहे हैं। वहीं टिंकू ने कोरोना महामारी पर लोगों को जागरूक करने के लिए एक लघु फिल्म भी बनाई थी, जिसे उनके प्रशंसकों सहित अन्य लोगों ने भी खूब पसंद किया था।

टिंकू ने बताया कि कोरोना संकट के बीच उन्होंने अपनी कला को जिंदा रखने के लिए कई प्रकार के वीडियो अपने यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज पर पोस्ट किए हैं जिसे लोगों ने काफी पंसद किया है। चौथी कक्षा में पढ़ते हुए अपनी बहनों संग खेल-खेल में लड़की बन किए डांस ने आज हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के सहौड़ा के टिंकू विहान को हर किसी का चहेता बना दिया है।

लड़की के रूप में टिंकू की अदाकारी ऐसी है कि हर कोई उसे सच में लड़की ही समझता है। लड़की का रूप धारण करने के लिए टिंकू किसी मेकअप मैन का सहारा नहीं लेता, बल्कि खुद ही अपने आप को लड़की के रूप में ढालता है।

अपना अनुभव साझा करते हुए सहौड़ा के टिंकू विहान ने बताया कि वह बचपन में अपनी बहनों के साथ लड़की बन कर डांस करता था। धीरे-धीरे उसके डांस को स्कूल में भी करवाया जाने लगा। इसके बाद घर में आर्थिक तंगी के कारण उसने रामलीला में मंचन कर अपने अभिनय की शुरुआत की।

रामलीला मंचन में मिले पैसों के बाद उसने इस अभिनय को ही अपना पेशा बनाने की ठानी और आज वह इस मुकाम पर पहुंच चुका है कि उसने पूरे प्रदेश सहित पंजाब आदि में भी जागरण में अपना अभिनय किया है।

टिंकू ने बताया कि वह अपने अभिनय के साथ-साथ स्कूली कार्यक्रमों में बच्चों को डांस भी सिखाता है।  टिंकू ने बताया कि जब भी वह लड़की बन स्टेज पर अभिनय करने जाता था, तो उसे लोगों के कई कमेंट्स और ताने भी सुनने को मिलते हैं। लेकिन उसने इन सब की परवाह किए बिना अपने काम से मतलब रखा, जिसकी बदौलत आज पूरे प्रदेश में टिंकू विहान की एक अलग पहचान बन चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.