भारती एक्सा लाइफ ग्रुप क्रेडिट प्रोटेक्शनन प्रो से लोन की चुकौती सुरक्षित करके हो जाइए निश्चिन्त

मुंबई – भारत के अग्रणी व्यवसाय समूहों में से एक भारती एंटरप्राइजेज और विश्व/ की सबसे बड़ी बीमा कंपनियों में से एक एक्साश का संयुक्त उपक्रम, भारती एक्सां लाइफ इंश्योररेन्सज ने भारती एक्साश लाइफ ग्रुप क्रेडिट प्रोटेक्शंन प्रो के लॉन्चक की घोषणा की है। यह एक सिंगल प्रीमियम ग्रुप क्रेडिट प्रोटेक्शान प्ला्न है, जो ग्राहकों को लोन की देनदारी के मामले में अपने प्रियजनों की सुरक्षा का मौका देता है।

इस प्लाशन की परिकल्पना ग्राहकों को एक ऐसा समाधान प्रदान करने के लिये की गई थी जो जीवन में मौत, जानलेवा बीमारियाँ, दुर्घटना के कारण पूर्ण और स्था यी विकलांगता और गंभीर बीमारी जैसी दुर्भाग्यीपूर्ण और आकस्मिक स्थितियों के कारण बकाया देनदारियों से वित्तीाय सुरक्षा प्रदान कर उनके भविष्यु को सुरक्षित करे।

यह प्लान जोखिम के लिये एक फ्लेाक्सिबल, सुविधाजनक और किफायती समाधान का काम करता है और इसके कवरेज के कई विकल्प हैं,जैसे कि :

लेवल कवर : इस विकल्प के अंतर्गत, कवरेज की पूरी अवधि में बीमित राशि स्थिर रहेगी

रिड्यूसिंग कवर : इस विकल्प में, कवरेज की अवधि पर चुनी गई लोन चुकौती की आवृत्ति के अनुसार बीमित राशि कम होती जाती है

यह प्लाान मुख्यत रूप से ऐसे कर्जदारों/सह-कर्जदारों के लिये है, जिन्होंरने विनियमित और अन्य संस्थाेओं, जैसे कि बैंक/वित्तीखय संस्थासन और विभिन्न प्रकार के ऋण देने वालीं अन्य कर्जदाता संगठनों से लोन/उधार लिया है।

यह प्लाान विभिन्न प्रकार के ऋण में काम आ सकता है, जैसे कि होम लोन, मोर्टगेज लोन, एजुकेशन लोन, लोन अगेंस्टा प्रॉपटी (एलएपी), टू-व्ही लर लोन/ थ्री-व्हीललर लोन, कार लोन, क्रेडिट कार्ड लोन, अन्यस ऑटो व्ही कल लोन, पर्सनल लोन, गोल्डर लोन, अन्य कंज्यूलमर लोन, प्रोफेशनल लोन, कमर्शियल व्हीाकल लोन, कमर्शियल एक्विपमेंट लोन, बिजनेस लोन, अन्यन कमर्शियल लोन, एसएमई लोन, एग्रीकल्चेर लोन, फार्म इक्विपमेंट लोन, ट्रैक्टेर लोन, माइक्रोफाइनेंस लोन और कोई अन्यक ऋण।

भारती एक्साल लाइफ ग्रुप क्रेडिट प्रोटेक्शेन प्रो आकस्मिक स्थितियों के किसी भी मामले में बकाये की किसी भी देयता के लिये राहत देने के अलावा, ग्राहक के लिये निम्नआलिखित फायदों की पेशकश भी करता है।

भारती एक्साय लाइफ ग्रुप क्रेडिट प्रोटेक्शान प्रो के लॉन्चन पर भारती एक्साी लाइफ के मैनेजिंग डायरेक्ट्र और चीफ एक्जी्क्यूटटिव ऑफिसर,पराग राजा ने कहा कि, “भारती एक्सान लाइफ में हम हमेशा ऐसे प्रोडक्ट्स को डिजाइन करने में विश्वाेस रखते हैं, जो हमारे ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करते रहें। पिछले 15 वर्षों में हमने ग्राहकों को अभिनव और जोखिम के लिये व्यलवहारिक समाधान प्रदान करते हुए वृद्धि की है। जब आप नया घर या नई कार लेने निकलते हैं, तब आपको पता चलता है कि अपना आर्थिक प्रबंधन करना और वह विधि कितनी महत्वलपूर्ण होती है, जिसके द्वारा आप मैनेज हो सकने वाली किश्तोंक में भुगतान कर सकते हैं। इसके साथ आपको आकस्मिक स्थिति में अपने ऋण का बकाया नहीं चुका पाने के परिणामों का भी ध्या न रखना चाहिये। भारती एक्साआ लाइफ ग्रुप क्रेडिट प्रोटेक्शान प्रो के ग्राहक #DoTheSmartThing में सक्षम होंगे और साथ ही साथ अपने सपनों का घर/कार खरीद सकेंगे, अपने बच्चोंद की शिक्षा की फंडिंग कर सकेंगे या अपना बिजनेस शुरू कर सकेंगे, इस यकीन के साथ कि किसी दुखद स्थिति के आने पर भी उनके प्रियजन वित्ती य देनदारियों से सुरक्षित रहेंगे।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.