बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई है। पिछली फिल्मों की ही तरह संजय लीला भंसाली ने निर्देशन में बनी इस फिल्म के भी नाम पर बवाल मचा हुआ है।

लोगों ने जताई नाराजगी

फिल्म में आलिया भट्ट का किरदार रियल लाइफ गंगूबाई की कहानी पर आधारित है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने बाद से ही कई विवाद छिड़ खड़े हो रहे हैं। पहले असल गंगूबाई के परिवार ने इसके खिलाफ आवाज उठाई थी। वहीं अब कमाठीपुरा के लोगों ने नाराजगी जताई है। लोगों का कहना है कि उन्हें फिल्म में कमाठीपुरा के नाम का इस्तेमाल होने और उसे गलत तरह से पेश करने पर आपत्ति है।

कोर्ट में दायर की याचिका

लोगों का गुस्सा देखने के बाद स्थानीय विधायक अमीन पटेल ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। विधायक ने याचिका दायर कर मांग की है कि फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के प्रोड्यूसर को कमाठीपुरा का नाम बदलने का आदेश दिया जाए। बॉम्बे हाईकोर्ट आज यानी बुधवार को इस मुद्दे पर सुनवाई करेगा।

एक जमाने में रेड लाइट एरिया के नाम से मशहूर था कमाठीपुरा

मुंबई में स्थित कमाठीपुरा किसी जमाने में रेड लाइट एरिया के नाम से जाना जाता था। हालांकि कुछ सालों बाद यहां कमाठी वर्कर्स के बसने लगे और यहां नाम कमाठीपुरा रख दिया गया। फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही पूरे देश में कमाठीपुरा का नाम एक बार फिर रेड लाइट एरिया के नाम से मशहूर होने लगा है। यहां रह रहे लोगों को इस बात से आपत्ति है। उनका कहना है कि उनके इलाके को बदनाम किया जा रहा है। जिसकी वजह से वह फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं।

इस दिन होगी रिलीज

बता दें कि अभिनेत्री आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी 25 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। अभिनेत्री जोर-शोर से इस फिल्म का प्रसार कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *