फ्री फायर गेम बना बच्चे के मौत का कारण : बच्चे ने लगाई छलांग,नुकीला राड पेट के पार

कोरबा MyNews36 – कोरबा के राजीव नगर में बुधवार शाम पांच बजे स्कूल की बाउंड्रीवाल में बैठकर फ्री फायर गेम खेल रहा एक बच्चा अचानक हुई बारिश से बचने के लिए लोहे के गेट से छलांग लगाने की कोशिश की। इससे वह मुख्य द्वार में लगे लोहे के नुकीले राड पर गिर गया। राड पेट के आरपार होने से उसकी मौत हो गई। दर्री थाना क्षेत्र के राजीवनगर में बुधवार की शाम को करीब पांच बजे यहां निवासरत राधिका वैष्णव का 14 साल का पुत्र व कक्षा नौंवी का छात्र राहुल वैष्णव अपने तीन दोस्तों के साथ शासकीय विद्यालय परिसर की बाउंड्रीवाल में चढ़कर मोबाइल में वीडियो खेल रहा था। उसके मित्रों के अनुसार अचानक तेज गरज के साथ बारिश होने लगी।

इससे बचने के लिए राहुल छह फीट ऊंचे लोहे के गेट से छलांग लगाने की कोशिश की। इससे वह गेट में लगे नुकीले राड पर गिर पड़ा। राड पेट से आरपार हो गया। दोस्त उसे किसी तरह गेट से बाहर निकाल कर घर तक लाए। राहुल की अवस्था देख मां राधिका बेहोश हो गईं। बच्चे को आनन-फानन में विद्युत कंपनी के एचटीपीपी स्थित विभागीय अस्पताल भी ले गए, जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से क्षेत्र के लोग स्तब्ध हैं। राहुल के पिता बद्री प्रसाद का पहले ही देहांत हो चुका है।

इसलिए घटना को जोड़ा जा रहा वीडियो गेम से

फ्री फायर के नाम से प्रचलित यह एक्शन एडवेंचर बैटल रोयल गेम है। इस गेम के पांच सौ मिलियन उपयोगकर्ता हैं। खेल में 50 से अधिक खिलाड़ी होते हैं जो दूसरे खिलाड़ियों को मारने के लिए हथियार व उपकरणों की तलाश में एक द्वीप में पैराशूट से गिरते हैं। अन्य खिलाड़ियों को मारकर जीतना होता है। जो जीतता है उसे बुयाह दिया जाता है। इस गेम की लत वाले बच्चों को एक्शन करने का मन करता है। इस घटना को इन चीजों से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

गेट पर नुकीले राड लगाने पर उठे सवाल

दर्री टीआइ राजेश जांगड़े का कहना है कि मोबाइल पर वीडियो गेम खेलते हुए बालक राहुल उछल कूद कर रहा था। दीवार व गेट फांदने की कोशिश में नुकीला राड पेट में जा घुसा। मोबाइल गेम खेलने के दौरान यह हादसा हुआ, इसलिए इस दिशा में भी जांच की जा रही है। स्कूल में जहां बच्चे पढ़ते हों वहां इस तरह खतरनाक ढंग से गेट पर नुकीले राड लगाए जाने पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.