Omicron Virus

रायपुर – छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के चार मरीज मिले हैं। इसमें से दो महिला व पुरुष पिछले दिनों दुबई से लौटे हैं। जबकि दो अन्य मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री का पता नहीं चल सका है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक दो मरीज सप्ताहभर पहले दुबई से लौटे थे। कोरोना पाजिटिव आने के बाद उनका सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग जांच के लिए भेजा गया था। इसमें उनकी रिपोर्ट में कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रोन की पुष्टि हुई हुई है। जबकि दो अन्य पुरुष रोगियों के पाजिटिव सैंपल की भी जीनोम सिक्वेसिंग जांच में रिपोर्ट ओमिक्रोन वायरस से पाजिटिव हैं।

छत्तीसगढ़ में हर दिन कोरोना पाजिटिव मरीजों की जीनोम सिक्वेसिंग जांच के लिए भुवनेश्वर भेजे जाने वाले पांच फीसद पाजिटिव सैंपल में इनके सैंपल शामिल थे। स्वास्थ्य विभाग ने ओमिक्रोन के फैलने को लेकर प्रदेशभर में अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि इससे पहले बिलासपुर का एक मरीज ओमिक्रोन पाजिटिव आया था। इसकी हिस्ट्री विदेश यात्रा की थी। इस तरह से प्रदेश में अब तक कुल पांच ओमिक्रोन मरीज मिले हैं।

इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल जांच ज्यादा कर दी है। अभी स्वास्थ्य विभाग छत्तीसगढ़ में हर दिन औसतन 38 सैंपलों की जांच कर रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जांच के लिए सैंपलों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया है। स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश के बाद राज्य में सर्दी, बुखार से पीड़ित और बाहर से आने वालों की जांच की संख्या बढ़ा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.