Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Forbes India : भारत की 30 साल से कम उम्र वाली कामयाब हस्तियों में नाम कमाने वाले इस यूट्यूबर के नाम शामिल

Forbes India

Forbes India

नई दिल्ली-फोर्ब्स इंडिया (Forbes India) की ’30 अंडर 30′ की लिस्ट जारी की है।जिसमें वो नाम है जो भारत को नई दिशा में ले जाने का काम कर रहे हैं। फोर्ब्स ने 17 कैटेगरी को ध्यान में रखते हुए ये लिस्ट बनाई है।आर्ट एंड कल्चर, डिजाईन, इ-कॉमर्स, एंटरटेनमेंट, फैशनम म्यूजिक, मनोरंजन, कला, इंजीन‍ियर‍िंग, एजुकेशन, मेड‍िकल इस लिस्ट की प्रमुख कैटेगरी हैं।इस लिस्ट में देश के सबसे लोकप्रिय यूट्यूबर भुवन बाम, टेक्निकल गुरूजी के नाम से यूट्यूब पर फेमस गौरव चौधरी को भी इस लिस्ट में जगह मिली है।वहीं,एक्टर साई पल्लवी के अलावा देश में भीम यूपीआई को बनाने वाली टीम के हेड और सेतु स्टार्टअप के को फाउंडर निखिल कुमार भी इस फोर्ब्स इंडिया (Forbes India) लिस्ट में शामिल हैं।

सौरभ चौधरी-उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के रहने वाले 17 साल के निशानेबाज सौरभ चौधरी को भी फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल किया गया हैं। उनके नाम पर दो वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं।यूट्यूब पर धूम मचाने वाले भुवन बाम को भी इस लिस्ट में जगह मिली हैं। भुवन बाम ने 20 जून 2015 को अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था। उन्होंने अपने मोबाइल फोन से ही पहला फनी वीडियो बनाया और अपने चैनल बीबी की वाइंस (BB Ki Vines) पर डाल दिया।

शुरू में इसे बहुत ही कम व्यूज मिले पर भुवन ने इसके बाद 3 और वीडियो बनाए और उनके वीडियोस को 15 लाइक मिले। सिर्फ 15 लाइक को देखकर ही भुवन बहुत खुश हुए। उन्हें इससे बहुत प्रेरणा मिली और धीरे-धीरे वे अपने चैनल के लिए कॉमेडी से भरे वीडियो बनाने लगे। मौजूदा समय में देश के फेमस यूट्यूबर हस्ती हैं।

Forbes India

फोर्ब्स की लिस्ट टैक्स गुरूजी के नाम से फेमस गौरव चौधरी को भी शामिल किया गया हैं। उनके के पास कुल 1.5 करोड़ सब्सक्राइबर हैं।

Forbes India

देश में हिट हो चुकी नई बीयर बीरा 91 के सेल्स हेड विकास (29 years old Vikash Bakrewala) को भी लिस्ट में जगह मिला हैं। इसके अलावा बिना ज़मीन के प्लांट उगाने का बिजनेस करने वाले उल्लास समरत, धुर्व खन्ना भी फोर्ब्स 30 लिस्ट का हिस्सा हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.