रायपुर Air Travel: छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार धीरे-धीरे कम हो रही है। ऐसे में अब नए-नए क्षेत्रों के लिए उड़ानें भी शुरू हो रही हैं। अगले महीने एक अगस्त से रायपुर से इंदौर की उड़ान शुरू हो रही है। इसके साथ ही तीन अगस्त से रायपुर से अहमदाबाद और गोवा के लिए उड़ानें शुरू हो जाएंगी। इंडिगो एयरलाइंस द्वारा इन उड़ानों को शुरू किया जा रहा है। विमानन अधिकारियों का कहना है कि काफी दिनों से इन क्षेत्रों के लिए हवाई सेवा शुरू करने की मांग हो रही थी।

जानकारी के अनुसार एक अगस्त से फ्लाइट क्रमांक 6 ई 245 सुबह 10.25 बजे रायपुर से इंदौर के लिए उड़ान भरेगी और इंदौर 11.45 बजे वहां पहुंचेगी। इसके साथ ही फ्लाइट क्रमांक 6 ई 6052 रायपुर से अहमदाबाद के लिए शाम 5.40 बजे उड़ान भरेगी और शाम 7.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। फ्लाइट क्रमांक 6 ई 245 रायपुर से गोवा के लिए सुबह 10.25 बजे उड़ान भरेगी और 2.10 बजे गोवा पहुंचेगी। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में कुछ और नए क्षेत्रों के लिए उड़ानें शुरू करने की तैयारी है। इनमें जयपुर, बनारस की भी मांग उठ रही है।

सर्वाधिक फ्लाइटें रायपुर से दिल्ली के लिए

रायपुर से दिल्ली के लिए सर्वाधिक सात फ्लाइटें उड़ान भर रही है। इसके साथ ही अब मुंबई, कोलकाता,इंदौर, चेन्नाई, बैंगलुरू के लिए उड़ानें शुरू हो गई है। कोरोना की रफ्तार कम होते ही अब हवाई यात्रियों के साथ ही उड़ानों की आवाजाही भी बढ़ने लगी है। 11से 18 जुलाई के हफ्ते में रायपुर विमानतल से कुल 104 उड़ानों की आवाजाही हुई। साथ ही 22 हजार से अधिक यात्रियों की आवाजाही रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.