Jal Jeevan Mission
छत्तीसगढ़ बड़ी खबर शहर और राज्य समाचार

पांच गांवों को मिली नलजल योजना की सौगात

Jal Jeevan Mission

रायपुर- लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्रकुमार की पहल पर ग्रामीण क्षेत्रों में नलजल योजना के माध्यम से पेयजल व्यवस्था और भी बेहतर हो रही है। छत्तीसगढ़ राज्य शासन की मंशा के अनुरूप लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा ग्रामीण अंचलों में पेयजल व्यवस्था के बेहतर क्रियान्वयन के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा राजनांदगांव एवं बेमेतरा जिले के पांच गांवों को 2 करोड़ 30 लाख 50 हजार रुपए लागत की नलजल योजना की सौगात मिली है।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग मंत्रालय, महानदी भवन द्वारा इस आशय का आदेश जारी किया गया है। जारी आदेश के तहत जल जीवन मिशन के अंतर्गत राजनांदगांव जिले के छुरिया विकासखंड ग्राम झिथराटोला में नवीन नलजल योजना के लिए 66 लाख 78 हजार रूपए व खैरागढ़ विकासखंड के आमदनी ग्राम में 68 लाख 33 हजार रूपए और राजनांदगांव विकासखंड के फरहद ग्राम में 95 लाख 36 हजार रूपए की रेट्रोफिटिंग नलजल योजना के लिए स्वीकृति दी गई है।

इसी तरह बेमेतरा जिले के नवागढ़ विकासखंड के ग्राम चिचोली में 56 लाख 74 हजार रूपए और बेमेतरा विकासखंड के ग्राम मोहरेंगा में 60 लाख 29 हजार रुपए के लागत की रेट्रोफिटिंग नलजल योजना के स्थापना की स्वीकृति दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *