साहू समाज आई. टी. प्रकोष्ठ का प्रथम ऑनलाईन बैठक सम्पन्न : युवा प्रकोष्ठ राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप साहू हुए शामिल

Written by admin

रायपुर – छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ के प्रदेश अध्यक्ष टहल सिंह साहू व युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप साहू के मार्गदर्शन में आज आई. टी. प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक द्वारिका साहू द्वारा प्रथम ऑनलाईन बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में आगामी मीटिंग, शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन ,संगठन को मजबूती दिलाने व सभी पदाधिकारियों को एक होकर काम करने सहित कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा किया गया।

बैठक में मुख्य रूप से शामिल युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप साहू नें कहा कि – आप सभी पदाधिकारियों को नवीन दायित्व की शुभकामनाएं। आप सभी को आई. टी प्रकोष्ठ के माध्यम से माता कर्मा का सेवा करने अवसर प्राप्त हुआ है जो बड़े ही सौभाग्य का बात है। छत्तीसगढ़ प्रदेश में आई. टी. प्रकोष्ठ का अगर किसी को पहले प्रदेश संयोजक बनने का अवसर मिला है तो वो मूझे मिला था और आज समाज में अपनी सेवा देते हुए राष्ट्रीय स्तर पर युवा प्रकोष्ठ का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मूझे मिला है।आप लोग ऐसे ही कार्य करते रहे और नया मुकाम हासिल करें । साहू समाज़ आई. टी प्रकोष्ठ आज प्रदेश में जाना माना प्रकोष्ठ है जो निरंतर बेहतर कार्य कर रहा है और आगे भी आप सभी पदाधिकारी मिलकर बेहतर कार्य करेंगें। आप सभी नवाचार की ओर ध्यान दे और समाज के पुरखों की जीवनी को सामने लाने का प्रयास करें। आई. टी. प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित आज के सफल आयोजन के लिए पूरे टीम को बधाई व शुभकामनाएं।

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश संयोजक द्वारिका साहू नें कहाँ कि – आप सभी पदाधिकारियों को नवीन दायित्व की बधाई। आप सभी समाज में कदम से कदम मिलाकर चले, एक दूसरे का सहयोग करें और मीटिंग में शामिल हो ताकि समाज की गतिविधियों को आप समझ सके। समाज में राजनीति से परे सामजिक स्तर की बात को बढ़ावा दे।

ऑनलाइन ज़ूम बैठक कार्यक्रम की शुरुआत प्रदेश महामंत्री मनीष कुमार साहू द्वारा समस्त पदाधिकारियों का परिचय कराया गया, उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में साहू समाज के कई सांस्कृतिक एवं सामाजिक गतिविधियों के माध्यम से अलग अलग पहचान बनाये हुए हैं आईटी प्रकोष्ठ के माध्यम से प्रदेश के विभिन्न हिस्सों तक छत्तीसगढ़ एवं अन्य राज्यों के साहू समाज के सामाजिक गतिविधियों का साझा होना चाहिए ताकि हमारा समाज संगठित होकर आगे बढ़ सके। छत्तीसगढ़ राज्य के रायपुर जिला के राजिम में तेलिन भक्तिन राजिम माता जयंती,राजनंदगांव के भामेश्वरी जयंती,रायगढ़ जिला के सत्यनारायण बाबा,कोंडागांव के तेलीन सत्ती माता अपने मे एक विशेष महत्व लिये हुए हैं।

प्रदेश संयोजक द्वारिका साहू ने सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए समाज कार्यो के प्रति समर्पित होकर सूचना संचार को आगे बढ़ाने का दायित्व सभी को मिला है जिसे भलीभांति करना है।यह भी समाज सेवा है।

उक्त अवसर पर साहू समाज युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप साहू, आई. टी. प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक द्वारिका साहू, आई. टी. प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी महामंत्री मनीष कुमार साहू,आई. टी. प्रकोष्ठ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष उत्तम साहू, डां.लीलाराम साहू सहित आई. टी. प्रकोष्ठ के अन्य पदाधिकारीगण भारी संख्या में उपस्थित रहे।

About the author

admin

Leave a Comment