राजनांदगांव MyNews36 प्रतिनिधि- घुमका में सोमवार रात करीब 7 बजे वृद्ध महिला खेदीया बाई पति स्व समय वर्मा के झोपड़ीनुमा कच्चे मकान में आग लगने से घर समेत पुरा सामान जलकर राख हो गया।

आगजनी के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल पाया है।महिला भोजन के बाद पास ही अन्य महिलाओं के साथ बैठी हुई थी। आशंका जताई जा रही है कि गैस सिलेंडर लीकेज होने से आग लग गई।हालांकि आगजनी के बीच जोरदार धमाके के साथ सिलेंडर फटने की आवाज भी सुनाई दी।

घटना की जानकारी मिलते ही आसपास और गांव के लोगों एवं थाना प्रभारी राजेश साहू व पुलिस बल के साथ ग्राम की सरपंच फूलमती जयकुमार वर्मा की उपस्थिति में काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।घटना को लेकर सबसे बड़ी विडम्बना की बात रही कि मौके से फायर ब्रिगेड को लगातार सूचना के बाद भी ब्रिगेड की टीम 2 घण्टे तक नहीं पहुंच पायी थी जबकि राजनांदगांव और खैरागढ़ में फायर बिग्रेड की सुविधाएं उपलब्ध हैं।आगजनी की घटना से पीड़िता का पूरा नुकसान हो गया मार्मिक हालात को देखते हुए पेटी ग्रुप के संवेदनशील युवाओं ने तत्काल आर्थिक सहायता के रूप में 6000 की राशि पीड़िता को प्रदान किया है।

घटना की सूचना के बाद सुबह जिला पंचायत सदस्य राजेश श्यामकर ने घटनास्थल पहुचकर पीड़िता को सहानुभूति जताते हुए राशन,कपडे,फल इत्यादि दिया और नायब तहसीलदार राजू पटेल से चर्चा कर सम्पूर्ण क्षति 95100 रुपये मुआवजा देने की मांग रखा।जिस पर हल्का पटवारी को स्थल निरीक्षण एवं पंचनामा तैयार कर प्रकरण बनाया जा रहा है।साथ ही जनपद सदस्य दिलीप पटेल भाजपा मंडल अध्यक्ष जागेश्वर साहू, योगेश खत्री भाजपा जिला मंत्री , चुनु सिन्हा भाजपा कार्यकर्ता ने पीड़िता को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

MyNews36 प्रतिनिधि मुबारक खान की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Director & CEO - MANISH KUMAR SAHU , Mobile Number- 9111780001, Chief Editor- PARAMJEET SINGH NETAM, Mobile Number- 7415873787, Office Address- Chopra Colony, Mahaveer Nagar Raipur (C.G)PIN Code- 492001, Email- wmynews36@gmail.com & manishsahunews36@gmail.com