Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

शिक्षक फेडरेशन ने सभी विधायकों के माध्यम से सीएम के नाम सौपा ज्ञापन

fedression

राजनांदगांव-छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय आह्वान पर प्रदेश के सभी विधायकों के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम ज्ञापन सौंपने के तारतम्य में विकास खण्ड राजनांदगांव के सहायक शिक्षकों ने आज शिक्षा कर्मियों के तारनहार पूर्व सांसद व वर्तमान महापौर मधुसूदन यादव के माध्यम से ज्ञापन सौंपा।

महापौर ने प्रतिनिधि मण्डल से वेतन विसंगति ,वर्ष बन्धन रहित संविलियन ,अनुकम्पा नियुक्ति आदि के सम्बंध में विस्तार से वार्ता की।
इसी संदर्भ में राजनांदगांव विकास खण्ड के ब्लॉक संयोजक रोशन साहू ने महापौर से विशेष निवेदन किया कि-पूर्व में आपने हमें छठवां वेतनमान की सौगात दिलाने में शासन स्तर पर समझौता कराने में अपना अप्रीतिम योगदान दिया है।साथ ही कई ऐसे समस्याओं का समाधान आपके प्रयास से संभव हो सका है जिसके लिए प्रदेश के शिक्षक आजन्म आपके आभारी हैं।

संविलियन की सौगात दिलाने में भी आपकी महती भूमिका रही है ,किन्तु 1998 से बिना पदोन्नति व क्रमोन्नति के एक ही पद में कार्यरत सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति बेहद ही पीड़ादायक है,कई शिक्षक तो रिटायरमेंट में की स्थिति में हैं।आप भले ही सत्ता में नही है फिर राजनैतिक व प्रशासनिक तौर पर इस विसंगतियों का समाधान के लिए प्रयास करें।

इस बात पर उन्होंने आश्वस्त किया कि-वे इस सन्दर्भ में शिक्षा व पंचायत विभाग के सचिवों सहित उन सभी राजनैतिक लोगों से समस्याओं के समाधान के लिए अवश्य सम्पर्क स्थापित करेंगे।

अन्ततोगत्वा आज की मुलाकात कई मामलों में सफल ही नही आत्मीयता से भरी हुई रही।एक बात से प्रतिनिधि मंडल के सभी लोग सहमत नज़र आए की मधुसूदन यादव को शिक्षाकर्मियों की सभी पीड़ा,समस्याओं की जानकारी है विषय बंधन बेस्ड पदोन्नति , nps की समस्याओं आदि के सम्बंध में भी व्यापक चर्चा हुई।समस्याओं का समाधान होना या न होना अलग विषय है किन्तु ऐसी चर्चा से एक उम्मीद की किरण नजर तो आई!

आज ज्ञापन सौंपने के लिए ब्लॉक संयोजक रोशन साहू ,जिला संयोजक छन्नू लाल साहू,सहसंयोजक मिलन साहू, जिला महिला प्रकोष्ठ सहसंयोजक मंजू देवांगन, राजनांदगांव ब्लॉक इकाई के सहसचिव दुलारसिंह साहू,ब्लॉक सहसंयोजक खिलावन सिंह ठाकुर, मीडिया प्रभारी संजय मंडावी सहित डोंगरगढ़ ब्लॉक के शिक्षक बंदिश नेम पाण्डे,सीता पाल,चिंता राम साहू,ललित शर्मा,जितेन्द्र सिंह बैस,पूरनलाल कोठारी,राजेन्द्र वैष्णव,उमेश टण्डन ,एम आर साहू ,रिधू राम निषाद सहित ब्लॉक राजनांदगांव के बहुत सारे शिक्षकों ने अपनी सहभागिता प्रदान किया।

Add By MyNews36

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.