Mynews36
!! NEWS THATS MATTER !!

Farmers : किसानों को नो ड्यूज बनाने बैंक के काटना पड़ रहा चक्कर

Farmers

कांकेर|कापसी ग्रामीण बैंक के लापरवाही के चलते यहाँ किसानों को नो ड्यूज प्रमाण पत्र पाने के लिए कई दिनों से चक्कर काटना पड़ रहा है। बता दे कि-किसानों को जिला सहकारी मर्यादित बैंक बड़े कापसी लेम्प्स से कृषि लोन लेने लेने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।इसके लिए किसानों को बैंक मैनेजर द्वारा गुमराह किया जा रहा है। मैनेजर अपने बैंकिग कामो का हवाला देकर लोगो को आज-कल आने की नसीहत दे रहा है|इरिकबुट्टा पंचायत सरपंच मोहन गावडे ने बतलाया कि उन्हें नो ड्यूज प्रमाण पत्र लेने मैनेजर दौरा घण्टो इंतजार करवाया गया|बता दे कि-किसी भी अन्य बैंक शाखा में किसानों को नो ड्यूज प्रमाण पत्र लेने किसी भी प्रकार का चार्ज नही लिया जा रहा लेकिन मैंनेजर द्वारा सरकारी आदेश प्राप्त हुआ का हवाले देते हुए प्रति नो ड्यूज 110 रु लिया जा रहा लेकिन सुबह 10 बजे से प्रमाण पत्र के लिए बैंक में प्रतिक्षा कर रहे जुगाड़ी बाई कोरेटी ग्राम उडुमगांव ने बतलाया कि-वह 4 दिनों से बैंक के चक्कर काट रही है । उसे अपने खेतीबाड़ी के लिए जिला सहकारी बैंक बड़े कापसी से खाद के लिए लोन लेना चाहती है पर वह बैंक के लचर कार्यप्रणाली से पीड़ित है। वही अनुकूल साना ने भी बैंक के कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए की जब हम बैंक को नो ड्यूज प्रमाण पत्र के लिए रु देते है तो बैंक प्रबंधन दोपहर लंच के बाद 3 बजे आने को कहती है जो अनुचित है।

बैंक मैनेजर वट्टी ने बतलाया कि- हमारे पास रोजना 30 से 40 लोग नो ड्यूज प्रमाण पत्र लेने आते है। इंटरनेट के माध्यम से कम्प्यूटर से वेरिफिकेशन करना होता है।जिसमे समय लगता है इसके लिए सभी को 3 बजे के बाद का समय दिया गया है।

पखांजुर SDM- निशा नेताम मडावी ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए कहा कि-किसानों को घण्टो इतंजार करवाना अनुचित है|मैं जल्द ही ग्रामीण बैंक कापसी के मैनेजर को बुलाकर संज्ञान लेती हूं।लापरवाही को नजरअंदाज नही किया जाएगा|

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.